शादी एक ऐसा बंधन है जिसमे दो अनजान लोग एक ऐसे बंधन में बांधते है जो अटूट होता है, लेकिन बहुत बार ऐसा होता है कि शादी के बाद आपस में कपल के बीचआपस में बनता नहीं है जिसकी वजह से आगे चलकर रिश्तों में तनाव, लड़ाई-झगड़े और बेवजह के विवाद होने लगते हैं, वैसे आज हम आपको वैसे राशि के बारे में बताएँगे जिनका आपस में बिलकुल नहीं बनता। कुछ राशियां एक-दूसरे के विपरीत मानी जाती हैं. आइए जानते हैं कि ज्योतिष के हिसाब से किन राशि के लोग बहुत अच्छे कपल नहीं बन सकते हैं।

मकर और मेष राशि: अच्छे विचारों और रहन-सहन वाले मकर राशि के लोगों की मनमौजी और हमेशा उतावले रहने वाले मेष राशि वालों के साथ बिल्कुल भी मेल नहीं बनता है, मेष राशि के नियंत्रण में रखने के स्वभाव के कारण मकर राशि के लोग उनसे परेशान रहते हैं और बहुत तनाव महसूस करते हैं।

मीन और मिथुन राशि: मीन राशि वाले दूसरों की जरूरतों, इच्छाओं और भावनाओं का बहुत ख्याल रखते हैं जबकि मिथुन राशिवालों के बारे में कहा जाता है कि वो कहते कुछ और हैं और करते कुछ और हैं. मिथुन राशि वाले हमेशा एक तरह की दुविधा में रहते हैं जिसकी वजह से मीन राशि वालों से उनकी बिल्कुल नहीं बनती।

मेष और कर्क राशि: कर्क राशि वाले लोग दूसरों का ख्याल रखने वाले और बेहद विनम्र स्वभाव के होते हैं, मेष राशिवाले लोग जितने बहर्मुखी स्वभाव वाले होते हैं, मकर राशि के लोग उतने ही अंतर्मुखी होते हैं।

वृषभ और सिंह राशि: वृषभ और सिंह ये दोनों स्वभाव से जिद्दी होते हैं, सिंह राशि वाले आत्मकेंद्रित होते हैं जिसकी वजह से सहज स्वभाव वाले वृषभ राशि वालों को दिक्कत होती है इसलिए दोनों के बीच अक्सर लड़ाई होती है।


Related News