PC: amarujala

वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए, यह स्पष्ट है कि बड़ी संख्या में लोग अभी भी अपनी ट्रेवलिंग के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर निर्भर हैं। हालाँकि, अधिकांश व्यक्तियों के पास अपने स्वयं के वाहन हैं। जहां कुछ लोग दोपहिया वाहनों पर ऑफिस और कॉलेजों तक आते-जाते हैं, वहीं अन्य लोग फॉर व्हीलर व्हीकल पसंद करते हैं। ऐसे में वे अपने व्हीकल में पेट्रोल भी भरवाते हैं। दुर्भाग्य से, ऐसे उदाहरण सामने आते हैं जहां पेट्रोल पंप पर कई तरह से धोखाधड़ी के मामल सामने आते हैं। ये ग्राहकों से पूरा पेमेंट लेतेते हैं लेकिन कम मात्रा में पेट्रोल या डीजल उपलब्ध कराते हैं।

आप चाहें तो इनकी शिकायत भी कर सकते हैं। जहां से उचित कार्रवाई भी की जाती है। तो चलिए जानते हैं आप कहां शिकायत कर सकते हैं।

सबसे पहले, इसे समझें:
यदि आप किसी पेट्रोल पंप के खिलाफ शिकायत दर्ज कर रहे हैं, तो एक जांच शुरू की जाती है। यदि जांच के दौरान उसे दोषी पाया जाता है, तो पंप को दंडित किया जाता है, और गंभीर मामलों में, उसका लाइसेंस रद्द किया जा सकता है।

PC: DNA India

जानें किस पेट्रोल पंप की कहां कर सकते हैं शिकायत:-

इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप:
अगर आपको इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप पर गड़बड़ी नजर आती है, तो आप टोल-फ्री नंबर 18002333555 पर कॉल करके शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

PC: amarujala

एचपी पेट्रोल पंप:
एचपी पेट्रोल पंप से संबंधित शिकायतों के लिए आप टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800-2333-555 पर कॉल कर सकते हैं। आपकी शिकायत दर्ज की जाएगी, और उचित सहायता प्रदान की जाएगी।

इसके अतिरिक्त, टोल-फ्री नंबरों के अलावा, आप पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से भी शिकायत दर्ज कर सकते हैं। अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए पोर्टल pgportal.gov.in पर जाएं।

Follow our Whatsapp Channel for latest Sports News

Related News