एक व्यक्ति बहुत सोच समझकर घर बनाता है। उस घर से उसकी भावनाएँ जुड़ी हुई हैं। खून और पसीने की कमाई से आदमी घर बनाता है और घर की सभी चीजों को सजाने के लिए रखता है, जिससे वह अपने घर को बेहतर लुक दे सके। लेकिन कभी-कभी वह घर को सजाने में आवश्यक स्थानों की देखभाल करना भूल जाता है। यही कारण है कि घर पूरा नहीं दिखता है और अगर कोई इसे देखता है, तो वह इसके बारे में बात करने में संकोच नहीं करता है।

इस मामले में, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि घर के हर हिस्से को अच्छी तरह से सजाया जाए। उनमें से एक घर की खिड़कियां हैं, जिन्हें हम अक्सर ध्यान नहीं देते हैं। विंडोज प्राकृतिक प्रकाश का एक सुविधाजनक बिंदु है। उन्हें अक्सर उपेक्षित किया जाता है और पर्याप्त क्रेडिट नहीं दिया जाता है। लोग अक्सर खिड़कियों को तोड़ देते हैं और उन्हें सजाने या स्टाइल करने पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं। विंडोज किसी भी सजावट या पर्दे के बिना नंगे दिखते हैं।

यदि उन्हें ठीक से सजाया गया है, तो खिड़कियां लुभावनी और सुंदर दिख सकती हैं और कमरे के खिंचाव को पूरी तरह से बदल सकती हैं। इसलिए हमारे पास आपके खिड़कियों को सजाने और उनमें कुछ पात्रों को जोड़ने के लिए कुछ दिलचस्प और बजट अनुकूल विचार हैं। आम राय के विपरीत, वैधता पुरानी नहीं है और पुरानी दुनिया में आकर्षण जोड़ने और कमरे के बाहर धूप रखने के लिए खिड़कियों के ऊपरी आधे हिस्से में लटका दिया जा सकता है। खिड़कियों में सफेद पर्दे लगाकर, उनसे आने वाली कठोर धूप को छान लें और कमरे में एक नरम और सुखदायक वातावरण बनाएं।

आप स्ट्रिंग रोशनी के साथ खिड़की के लिए एक सीमा बना सकते हैं, जिससे आपकी खिड़की बहुत सुंदर दिखेगी। इसलिए अगर आपके घर की खिड़कियां अच्छी स्थिति में नहीं हैं या आप इसे नया रूप देना चाहते हैं तो आप इसे आजमा सकते हैं। यदि आपको लगता है कि पर्दे रंग में पीला हैं, तो आप हमेशा कठोर दोपहर के सूरज को कमरे में प्रवेश करने से रोकने के लिए अंधा चुन सकते हैं। आप कमरे में कुछ पॉप रंगों को जोड़ने और खिड़कियों के लिए कुछ पात्रों को जोड़ने के लिए बोल्ड और जीवंत रंगों के लिए जा सकते हैं।

Related News