आजकल लोग बालों के झड़ने और कमजोर होने से बहुत परेशान हैं और यह जानने के बजाय कई तरह के उत्पादों का उपयोग करना शुरू कर देते हैं कि उस उत्पाद का उपयोग करने से उनके बालों को और कोई नुकसान नहीं होगा? लेकिन वे करते हैं और उनके साथ कमजोर बालों की समस्या आम हो जाती है। हालाँकि, आज हम आपके लिए एक ऐसा हेयर मास्क लाए हैं जिसे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं। इससे न केवल आपके बाल मजबूत होंगे बल्कि यह चमकदार भी दिखेंगे।

सिल्की और शाइनी बालों के लिए घरेलु उपाय से मुफ्त में बनाये बालों को हेल्दी

स्टोर-खरीदा हेयर मास्क हमें समय बचाने में मदद करते हैं, जब हमारे पास समय की कमी होती है और जब हमारे बाल उलझ जाते हैं और सूख जाते हैं। लेकिन कई हेयर मास्क ऐसे भी हैं जिन्हें आप बहुत ही सिंपल ट्रिक से आसानी से घर पर बना सकते हैं। यह आपके बालों को नुकसान से बचाता है और ताले को बनाए रखता है। चावल एक ऐसा खाद्य पदार्थ है जिसके बिना हम हेयर मास्क नहीं बना सकते। चावल बालों के लिए एक उत्कृष्ट घटक है। यह आपके बालों की जड़ों की सुरक्षा, पोषण और मरम्मत करता है।

यह बालों की जड़ों को मजबूत बनाने में मदद करता है। यह खोपड़ी के पीएच स्तर को संतुलित करने में मदद करता है और बालों के रोम का पोषण करता है। चावल बालों के विकास, चमक को बढ़ावा देता है, बालों को घना करता है और रूसी से लड़ता है। यहां आज हम आपको एक साधारण DIY पूरी रात हेयर मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके बालों के ताले के लिए बहुत अच्छा है। मिक्सर में, पके हुए चावल, एलोवेरा जूस और अपनी पसंद का आवश्यक तेल मिलाएं। मिश्रण को तब तक हिलाएं जब तक कि यह गाढ़ा और मलाईदार पेस्ट न बन जाए।

Hair Care Tips: Take Care Of These 5 Things In Night To Get Silky And Shiny  Hair In Hindi

इसके लिए, अपने पसंदीदा आवश्यक तेल की 2-3 बूंदें जोड़ें और अच्छी तरह से मिलाएं। कम से कम 30 मिनट के लिए अपने सूखे बालों पर हेयर मास्क लगाएं। जब आप इसे रात भर छोड़ते हैं तो परिणाम सबसे अच्छा होता है। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप इसकी थोड़ी मात्रा लागू करें और अपने बालों को एक पुराने कपड़े से ढक लें ताकि यह आपके तकिए को नुकसान न पहुंचाए। अगली सुबह शैम्पू करें और अपने बालों को ठंडे पानी से धो लें।

Related News