क्या आपको भी अंडरआर्म्स में रैशेज, रैशेज और रेडनेस हो जाती है? यह समस्या कई लड़कियों को होती है। जब यह समस्या अंडरआर्म्स में हो जाती है तो कपड़े पहनना भी मुश्किल हो जाता है। अंडरआर्म्स में ऐसी समस्या होने पर जलन और खुजली जैसी समस्या भी ज्यादा होती है। इसके लिए अंडरआर्म्स को साफ करना बहुत जरूरी है।

अगर आपके अंडरआर्म्स बहुत लाल हो जाते हैं और रैशेज पड़ जाते हैं तो एलोवेरा जेल लगाएं। यह जैल अब बाजार में आसानी से उपलब्ध है। इसके लिए आप एलोवेरा जेल लगाएं और 5 मिनट तक मसाज करें। फिर उस हिस्से को साफ पानी से धो लें। ऐसा करने से अंडरआर्म्स की सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी।

नींबू और शहद में आपकी अंडरआर्म की सभी समस्याओं को दूर करने की शक्ति होती है। इसके लिए आप एक कटोरी में एक पूरे नींबू का रस लें और उसमें आवश्यकतानुसार शहद मिलाएं। फिर इस मिश्रण को अच्छे से चला लें। अब इसे अपने अंडरआर्म्स की त्वचा पर लगाएं और 10 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर साफ पानी से धो लें और एक सूती कपड़े से पोंछ लें।

आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन आपको बता दें कि अंडरआर्म्स की लालिमा से लेकर खुजली जैसी कई समस्याएं दूर हो जाएंगी। इसके लिए आप एक आलू लें और उसे स्लाइस में काट लें। फिर इस स्लाइस को पानी में भिगो दें और फिर 5 मिनट तक मसाज करें। फिर से पानी में भिगो दें और फिर इस प्रयोग को दोहराएं। ऐसा आपको 4 से 5 बार करना है। अगर आप इस प्रयोग को नियमित रूप से करेंगे तो अंडरआर्म्स के बाल भी कम हो जाएंगे और कई समस्याएं भी दूर हो जाएंगी।

Related News