आजकल कई तरह के वीडियो वायरल हो रहे हैं. अब इस समय भी एक वीडियो वायरल हो रहा है. यह वीडियो नाग-नागिन के प्यार को दिखाने वाला है। दरअसल, संभोग के मौसम के लगभग तीन महीने बाद, दो नागों के बीच भयंकर लड़ाई हुई, क्योंकि वे एक नागिन को प्रभावित करना चाहते थे। किंग कोबरा जंगल में मौजूद नाग को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए फुफकार रहा था ताकि उसकी गंध को सूंघकर नाग उसके करीब आ जाए। हालांकि इससे पहले एक और किंग कोबरा वहां पहुंच गया और फिर दोनों के बीच युद्ध शुरू हो गया।

आप वीडियो में देख सकते हैं कि सांप की मौजूदगी में दो सांप आपस में इस कदर भिड़ गए कि उनमें से सिर्फ एक ही किंग कोबरा के साथ समय बिता सके. आप सभी जानते ही होंगे कि भारत के जंगलों में किंग कोबरा की भरमार है और विदेशों से लोग इस पर डॉक्यूमेंट्री बनाने आते हैं. ऐसे में नाग और नागिन की एक घटना को कैमरे में कैद कर उसका वर्णन करते हुए यूट्यूब पर अपलोड कर दिया गया.

आप देख सकते हैं ये वीडियो काफी दिलचस्प है. लोग इस वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक नर किंग कोबरा मादा किंग कोबरा को प्रभावित करने के लिए काफी देर तक फुफकारता रहा, लेकिन तभी दूसरा नर किंग कोबरा वहां पहुंच जाता है। उसके बाद दोनों नर किंग कोबरा आपस में भिड़ जाते हैं और दोनों के बीच करीब 5 घंटे तक विवाद होता रहता है। ये दोनों लड़ते-झगड़ते काफी आगे निकल जाते हैं। अंत में, दो नर किंग कोबरा में से एक हार जाता है और जंगल के दूसरी तरफ चला जाता है और विजेता नर किंग कोबरा अब मादा कोबरा के साथ होगा। आप देख सकते हैं इस वीडियो को स्मिथसोनियन चैनल ने यूट्यूब पर अपलोड किया था और अब तक इसे हजारों लोग देख चुके हैं.

Related News