दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलोन मस्क जब से ट्विटर के नए बॉस बने हैं, उन्होंने एक के बाद एक बड़े फैसले लिए हैं। इन फैसलों का असर माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर के कामकाज पर भी पड़ा है। इस बीच उन्होंने नई ट्विटर पॉलिसी का ऐलान किया है। यह ऐलान उन्होंने शुक्रवार को किया। उन्होंने कहा कि ट्विटर अब नकारात्मक ट्वीट्स को प्रोत्साहित और बढ़ावा नहीं देगा।

मस्क ने एक ट्वीट में कहा, 'नई ट्विटर नीति में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है, लेकिन पहुंच की स्वतंत्रता नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि ट्विटर अभद्र भाषा या नकारात्मक ट्वीट्स को प्रोत्साहित और बढ़ावा नहीं देगा। इसलिए, ट्विटर पर कोई विज्ञापन या अन्य राजस्व नहीं होगा। उन्होंने आगे कहा कि जब तक आप विशेष रूप से उन्हें नहीं ढूंढेंगे तब तक आपको नकारात्मक ट्वीट नहीं मिलेंगे।

उन्होंने कहा कि कैथी ग्रिफिन, जॉर्डन पीटरसन और बेबीलोन बी के खातों को प्रतिक्रियाशील बनाया गया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि कंपनी ने अभी तक इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को दोबारा एक्टिवेट किया जाए या नहीं।

इससे पहले एलन मस्क ने कहा था कि वह सोशल मीडिया कंपनी के भविष्य को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं क्योंकि सबसे अच्छे लोग कंपनी के साथ हैं। एलोन मस्क ने मूल रूप से जो समय सीमा दी थी, उसके बाद सैकड़ों कर्मचारी पहले ही कंपनी छोड़ चुके हैं। ट्विटर ने कर्मचारियों को संदेश भेजा कि वह अगले कुछ दिनों के लिए कार्यालय बंद कर रहा है।

Related News