अगर आप ट्विटर पर ब्लू सब्सक्रिप्शन खरीदना चाहते हैं तो आपको 90 दिनों तक इंतजार करना होगा। कंपनी ने कहा है कि उसकी साइट दोबारा लॉन्च होने के बाद ब्लू टिक पाने के लिए यूजर्स को 90 दिनों तक इंतजार करना होगा। लोकप्रिय माइक्रोब्लॉगिंग साइट 90 दिनों से कम पुराने खातों के लिए ट्विटर ब्लू सदस्यता के लिए साइन अप करने का विकल्प नहीं देगी।

हाल ही में, ट्विटर के सीईओ एलोन मस्क ने कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म 29 नवंबर से अपनी $8 ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा को फिर से लॉन्च करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि नई रिलीज़ के साथ सत्यापित नाम बदलने से चेकमार्क का नुकसान होगा, जब तक कि नाम को ट्विटर द्वारा इसकी सेवा की शर्तों को पूरा करने के लिए सत्यापित नहीं किया जाता है।

नवंबर के बाद बने अकाउंट्स को फरवरी या मार्च से पहले ब्लू टिक नहीं मिलेगा। इस बीच अन्य उपयोगकर्ता फर्जी खातों पर नजर रख सकते हैं और उन्हें ब्लू टिक प्राप्त करने में मदद करने के लिए रिपोर्ट कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अगर आप ट्विटर की नई रिलीज के बाद अपना सत्यापित नाम बदलते हैं, तो इससे आपका चेकमार्क खो जाएगा। इसलिए, सत्यापित नाम को तब तक न बदलें जब तक कि नियम और शर्तों को पूरा करने के लिए ट्विटर द्वारा नाम सत्यापित न कर दिया जाए।

इसके अलावा, ट्विटर सुरक्षा के लिए डायरेक्ट मैसेज (डीएम) के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन वापस लाने पर काम कर रहा है। इस फीचर को पहली बार कुछ साल पहले पेश किया गया था, लेकिन किसी कारण से ट्विटर ने इसे आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया।

Related News