लाइफस्टाइल डेस्क। दोस्तों कई बार सिर में डैंड्रफ के साथ-साथ लोगों के आइब्रो में भी डैंड्रफ दिखाई देने लगता है, जिस वजह से आइब्रो में खुजली भी चलती है साथ ही आइब्रो में डैंड्रफ होने की वजह से कई बार लोगों को शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ जाता है। आज हम आपको आइब्रो से डैंड्रफ की समस्या को जड़ से समाप्त करने के कुछ आयुर्वेदिक नुस्खे बताने जा रहे हैं।

1.आइब्रो में दिखाई देने वाले डैंड्रफ की समस्या को समाप्त करने के लिए 1 छोटा चम्‍मच बादाम का तेल को हल्का गुनगुना गर्म करके रोज रात को सोते समय आइब्रो में लगाकर हल्के हाथों से मालिश करें और सुबह उठकर साफ पानी से चेहरा धो लें। इस नुस्खे का इस्तेमाल रोज करने पर कुछ ही दिनों में आइब्रो में दिखाई देने वाला डैंड्रफ जड़ से समाप्त हो जाएगा।

2.दोस्तों आइब्रो में दिखाई देने वाले डैंड्रफ को समाप्त करने के लिए 1 कटोरी में टी ट्री ऑयल लेंकर इसे हल्का गुनगुना करके कॉटन बॉल की सहायता से आइब्रो में लगा ले।करीब 15 मिनट बाद ठंडे पानी से आइब्रो को धो ले। दोस्तों इस आयुर्वेदिक नुस्खे का इस्तेमाल दिन में दो बार करने पर कुछ दिनों में आइब्रो में दिखाई देने वाला डैंड्रफ समाप्त हो जाता है।

Related News