सर्दी के इस मौसम में हमारी स्किन बिल्कुल डेढ़ मुरझायी सी हो जाती है। इसके साथ ही हमारी सेहत भी काफी नरम रहती है। हमें सेहत से जुड़ी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस मौसम में हम सर्दी - जुकाम, सिर दर्द , बुखार जैसी परेशानी आये दिन होती रहती है। इसके साथ ही सर्दी के इस मौसम में सेहत के साथ-साथ स्किन से जुड़ी समस्याएं भी होती है। स्किन इस समय काफी ड्राई होकर फटने लगती है और मॉइश्चर की कमी हो जाती है। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही इसेंशियल ऑइल के बारे में बता रहे हैं जो आपकी ड्राई स्किन को हेल्दी बनाएंगे और ग्लोइंग बनाएंगे।

आमंड ऑइल
सर्दी के इस मौसम में आमंड आइल या बादाम का तेल त्वचा को मॉइश्चर की कमी को पूरा रखता है। इसके इस्तेमाल से आपके शरीर में पूरे समय नमी बनी रहती है।

टी ट्री ऑइल
सर्दियों में स्किन को हेल्दी रखने के लिए टी ट्री ऑइल का इस्तेमाल आप कर सकते है। यह कील-मुंहासों और पिंपल को दूर करने का सबसे बेहतर तरीका है। सर्दी में अगर आपकी त्वचा सारे उपाय करने के बाद भी ड्राई रह जा रही है तो टी ट्री ऑइल के साथ यूज किया जा सकता है।

ऑर्गेनों ऑइल
इससे स्किन की ड्राईनेस और त्वचा के नैचरल ग्लो के लिए आप ऑर्गेनों ऑइल का यूज कर सकते है। ऑर्गेनों इसेंशियल ऑयल शरीर में मौजूद सेल्स की रिजनेरेशन का काम करता है। इससे आपको स्किन की ड्राईनेस हटकर और त्वचा को नैचरल ग्लो आता है।
लैवेंडर ऑइल
इसकी ऑइल की खुशबू काफी रिलैक्सिंग होती है। अगर आपकी स्किन में किसी भी तरह की इचिंग हो रही है तो आपके लिए इस ऑइल का इस्तेमाल
फायदेमंद हो सकता है।

यूकेलिप्टस ऑइल
इस मौसम में स्किन के लिए ये इंसेशियल ऑइल का इस्तेमाल करना अच्छा होता है। अगर आप इसे रात सोने से पहले स्किन पर लगाते है तो इससे
आपकी त्वचा से पिंपल और दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे।

Related News