देश भर में पेट्रोल, डीजल और सीएनजी की कीमतें बढ़ रही हैं। अभी तक ये सभी कीमतें बहुत तेजी से बढ़ी हैं और इसी के चलते उबर और ओला के ड्राइवर लगातार मांग कर रहे हैं कि कैब सर्विस की दरें बढ़ाई जाएं. इन सबके बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। अब उबर कंपनी ने इस मांग को स्वीकार कर लिया है और दरों को बढ़ाकर 12 फीसदी कर दिया गया है। उबेर हेड, दक्षिण एशिया और भारत, नीतीश भूषण ने कहा, "हम अपने ड्राइवरों की प्रतिक्रिया को समझते हैं। वे चिंतित हैं कि तेल की कीमतें अचानक इतनी बढ़ गई हैं, ऐसे में उन्हें भी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

'हम दिल्ली-एनसीआर में ट्रिप प्राइस में 12 फीसदी की बढ़ोतरी कर रहे हैं. ओला और उबर हड़ताल पर चले गए। हड़ताल तब भी शुरू हुई जब कंपनी ने उनकी मांग पर कोई फैसला नहीं लिया।''

देश में 22 मार्च से जहां पेट्रोल-डीजल किश्तों में 10-10 रुपये महंगा हो गया है, सीएनजी की कीमत में भी पिछले तीन महीनों में 15 रुपये का इजाफा हुआ है. जिसके चलते ओला-उबर पर ड्राइवरों द्वारा सर्विस रेट बढ़ाने का जबरदस्त दबाव था। ड्राइवरों की भारी मांग को देखते हुए उबर ने देश के कई हिस्सों में अपनी सर्विस में 15 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है, वहीं ओला ने किराए में 11 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है।

Related News