pc: navbharattimes

अंतर्राष्ट्रीय यात्रा का सपना देखना कई लोगों के लिए आम बात है, लेकिन अक्सर इससे जुड़ी उच्च लागतके कारण ये सपना ही रह जाता है। यदि आप इस सपने को हकीकत में बदलने की इच्छा रखते हैं, तो आईआरसीटीसी द्वारा पेश किए गए विशेष टूर पैकेज की खोज करना उचित है। इस पैकेज के तहत, भारतीय रेलवे आपको पूरे भारत में नहीं बल्कि दो देशों में ले जाएगी, कुल लागत 40,000 से 60,000 रुपये तक होगी। इसके अलावा, पैकेज में आवास, भोजन और दर्शनीय स्थलों की यात्रा सहित सभी खर्च शामिल हैं।

यहां बताया गया है कि यह पैकेज सबसे अलग क्यों है:

पैकेज में होटल में ठहरने से लेकर भोजन और दर्शनीय स्थलों की यात्रा तक सभी सुविधाएं शामिल हैं, जो परेशानी मुक्त अनुभव सुनिश्चित करती हैं। यहां तक कि अगर आप अंग्रेजी नहीं बोलते हैं, तो भी चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि एक गाइड आपके साथ रहेगा, जो आपके द्वारा देखी जाने वाली सभी जगहों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान करेगा।

pc: navbharattimes

दो देशों की यात्रा:
इस पैकेज के साथ, आप नेपाल, कैंडी, नुवारा एलिया, नेगोंबो और कोलंबो का पता लगा सकते हैं। मात्र 40 हजार रुपये से 60 हजार रुपए में आप इन जगहों पर घूम सकते हैं।

जानें नेपाल यात्रा के बारे में:
यात्रा दिल्ली से इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से नेपाल के लिए उड़ान के साथ शुरू होती है। पैकेज में 5 रात और 6 दिन का प्रवास शामिल है, जिसमें 3 रात काठमांडू में और 2 रात पोखरा में हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आप इस यात्रा को दो बार कर सकते हैं, 16 और 18 फरवरी को उड़ानें निर्धारित हैं। 21 फरवरी तक नेपाल की खोज करने के बाद, आप दिल्ली लौट आएंगे।

कितना आएगा खर्च:

एकल यात्रियों के लिए: 45,700 रुपये
दो लोगों के लिए: प्रति व्यक्ति 37,000 रुपये
तीन लोगों के लिए: प्रति व्यक्ति 36,500 रुपये

नेगोंबो, कैंडी, नुवारा एलिया और कोलंबो यात्रा:
विसारा एयरलाइंस से नेगोंबो, कैंडी, नुवारा एलिया और कोलंबो की यात्रा दिल्ली से शुरू होती है। यह 5-रात और 6-दिन का टूर पैकेज केवल 10 मार्च को यात्रा के लिए उपलब्ध है। पैकेज में नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना शामिल है।

pc: Sri Lanka Travel Pages

लागत:

दो लोगों के लिए: प्रति व्यक्ति 65,000 रुपये
तीन लोगों के लिए: प्रति व्यक्ति 63,000 रुपये

आईआरसीटीसी का विशेष टूर पैकेज एक ही यात्रा में दो खूबसूरत देशों का पता लगाने का एक किफायती और आनंददायक तरीका प्रदान करता है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News