इंटरनेट डेस्क. घूमना सभी को पसंद होता है सभी लोग अपनी बिजी लाइफ से समय निकालकर घूमने जाने का प्लान बनाते हैं और अपने दोस्तों या परिवार के साथ ट्रिप करते हैं। घूमने जाने के लिए सभी लोग अपनी इच्छा के अनुसार अपनी पसंद की जगह का चयन करते हैं। आपने देखा होगा कि कई लोगों को धार्मिक स्थल बहुत पसंद होते हैं और वह घूमने के लिए हमेशा इन धार्मिक स्थलों का ही चयन करते हैं धार्मिक स्थलों के लिए आप कई मंदिरों में घूमने का प्लान कर सकते हैं। दिल्ली के आसपास घूमने का प्लान कर रहे हैं और किसी धार्मिक स्थल की तलाश में है तो आप दिल्ली में स्थित भगवान गणेश के इन मंदिरों में दर्शन कर सकते हैं इन मंदिरों में दर्शन करने को लेकर कहा जाता है कि यहां पर दर्शन करने से आपकी मनोकामना बहुत जल्द ही पूर्ण होती है आइए जानते हैं गणेश जी के इन मंदिर के बारे में -

1. दिल्ली में स्थित श्री सिद्धि विनायक मंदिर :

यदि आप भी दिल्ली में स्थित धार्मिक स्थलों पर घूमना चाहते हैं तो आप दिल्ली के द्वारका में स्थित सिद्धिविनायक मंदिर घूमने का प्लान कर सकते हैं इस मंदिर में भगवान गणेश की एक बहुत ही बड़ी मूर्ति स्थापित की गई है यहां पर हर साल बड़ी संख्या में लोग भगवान गणेश जी के दर्शन करने के लिए आते हैं इस मंदिर में गणपति बप्पा को रोजाना रूप से मोदक और लड्डू का भोग लगाया जाता है।

2. दिल्ली का श्री गणेश मंदिर :

धार्मिक स्थलों के रूप में दिल्ली के कनॉट प्लेस मैं स्थित श्री गणेश मंदिर बहुत ही प्रसिद्ध मंदिर है दिल्ली का यह मंदिर बाबा खड़क सिंह मार्ग पर पालिका सेंटर के पास में है स्थित है हर साल यहां पर गणेश जी का भव्य पंडाल सजाया जाता है बड़ी संख्या में लोग यहां पर हर साल गणपति बप्पा के दर्शन करने के लिए आते हैं।

3. दिल्ली में स्थित श्री विनायक मंदिर :

धार्मिक स्थलों पर घूमने वाले लोगों के लिए दिल्ली के सरोजनी नगर में स्थित श्री विनायक मंदिर बहुत ही अच्छी जगह है। यह मंदिर भगवान गणेश को समर्पित मंदिर है यहां पर गणेश भगवान की पूजा दक्षिण भारतीय तरीके से की जाती है। यहां पर पूजा करने के लिए पाठ , वैदिक यज्ञ किए जाते है। और प्रसाद का भोग लगाया जाता है यहां पर हमेशा बड़ी संख्या में लोग भगवान गणेश के दर्शन करने के लिए आते रहते हैं।

Related News