PC: abplive

यदि आप ऊंचे पहाड़ों, खूबसूरत घाटियों, हरी-भरी हरियाली और बहती नदियों का अनुभव करना चाहते हैं, तो नॉर्थ ईस्ट की यात्रा करें। आईआरसीटीसी ने नॉर्थ ईस्ट के लिए एक विशेष टूर पैकेज पेश किया है जिसमें भोजन, आवास और हवाई टिकट शामिल हैं। यहां यात्रा योजना का विस्तृत अवलोकन दिया गया है।

आईआरसीटीसी का विशेष पैकेज

स्कूलों की छुट्टियाँ शुरू हो गई हैं और हर कोई पहाड़ों की ओर जाकर मैदानी इलाकों की चिलचिलाती गर्मी से बचना चाहता है। चारधाम यात्रा के कारण उत्तराखंड में ट्रैफिक जाम हो रहा है और हिमाचल प्रदेश में शिमला, कुल्लू और मनाली जैसी जगहें पूरी तरह से भरी हुई हैं, उत्तर पूर्व की यात्रा की योजना बनाना एक बढ़िया विकल्प है। आईआरसीटीसी टूर पैकेज में दार्जिलिंग, गंगटोक और कलिम्पोंग के यात्रा कार्यक्रम शामिल हैं।

आईआरसीटीसी द्वारा टूर प्लान

"देखो अपना देश" अभियान के तहत, आईआरसीटीसी ने 6-रात, 7-दिन के इस टूर की पेशकश करने वाले इस पैकेज का नाम "स्प्लेंडर्स ऑफ नॉर्थ ईस्ट एक्स बेंगलुरु" रखा है।टूर पैकेज में दार्जिलिंग, गंगटोक और कलिम्पोंग शामिल हैं, जो 10 जून से शुरू होगा।

PC: IndiaToday

यात्रियों के लिए सुविधाएं

इस पैकेज में यात्रियों को यात्रा के लिए इकोनॉमी क्लास के फ्लाइट टिकट मिलेंगे। आईआरसीटीसी होटल आवास, नाश्ता और रात का खाना भी उपलब्ध कराएगा। विशेष रूप से, पैकेज में यात्रा बीमा भी शामिल है।

पैकेज की लागत

एकल यात्री को इस पैकेज के लिए ₹61,540 का भुगतान करना होगा। जोड़ों के लिए, लागत ₹49,620 प्रति व्यक्ति है। ट्रिपल बुकिंग के लिए, यह प्रति व्यक्ति ₹48,260 है। यदि बच्चों के साथ यात्रा करते हैं, तो अतिरिक्त शुल्क लागू होते हैं। यदि होटल में बिस्तर की आवश्यकता है तो 5 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए लागत ₹42,010 है। बिना बेड के कीमत ₹33,480 है।

PC:skyticket

पैकेज कैसे बुक करें

आईआरसीटीसी ने एक ट्वीट के माध्यम से इस पैकेज का विवरण साझा किया, और लोगों को उत्तर पूर्व के मनमोहक नजारों का आनंद लेने के लिए आमंत्रित किया। बुकिंग आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट, या आईआरसीटीसी पर्यटक सुविधा केंद्रों और क्षेत्रीय कार्यालयों के माध्यम से की जा सकती है।

Related News