pc: Tour De Farm

पहाड़ों पर जाने का आइडिया सर्दियों में सही नहीं होता, क्योंकि यहां कंपकपाने वाली ठंड पड़ती है और रूम से बाहर निकलना मुश्किल होता है। इस सीजन में बीच डेस्टिनेशन्स सर्दियों में अच्छे ठिकाने होते हैं। गोवा का नाम सुनते ही बहुत लोगों को यहां की भीड़ का ख्याल आता है, लेकिन तारकरली एक बेहद शांत और खूबसूरत बीच है, जो एक अद्वितीय डेस्टिनेशन के रूप में परिचित हो रहा है।

महाराष्ट्र का खूबसूरत तारकरली बीच:
तारकरली गांव में स्थित तारकरली बीच महाराष्ट्र का एक छोटा-सा गांव है जो सिंधुदुर्ग जिले का हिस्सा है। यहां कई साफ-सुथरे और खूबसूरत बीच हैं, जिनमें सबसे प्रमुख है तारकरली बीच। इस बीच का पानी एकदम साफ है और बीच पर कोई गंदगी नहीं होती। आसपास बिखरी हरियाली और सुशील वातावरण इसे और भी आकर्षक बनाते हैं। यहां वॉटर स्पोर्ट्स और सुरक्षित स्नॉर्केलिंग का आनंद लें।

pc: MakeMyTrip

तारकरली में घूमने वाली जगहें:

तारकरली बीच: तारकरली बीच गांव का प्रमुख आकर्षण है, जहां पानी और साफ सुथरा वातावरण आपको मंत्रमुग्ध कर देगा। यहां आप वॉटर स्पोर्ट्स का आनंद ले सकते हैं।

आचरा बीच: इस बीच से कुछ किलोमीटर दूर, आचरा बीच भी सुंदर है और यहां कम भीड़ होती है। यहां आप 260 साल पुराने रामेश्वर मंदिर को भी देख सकते हैं।

PC: Maharashtra Bhraman

कोलंब बीच:
यह बीच डॉल्फिन देखने के लिए मशहूर है और इसमें वॉटर स्पोर्ट्स का भी आनंद ले सकते हैं। सनराइज और सनसेट का नजारा बहुत शानदार है।

धामपुर लेक: यह लेक लगभग 10 एकड़ में फैली है और यहां पिकनिक के लिए बहुत अच्छा स्थान है, जहां आप वॉटर एक्टिविटीज़ का आनंद ले सकते हैं।

सिंधुदुर्ग: इस जगह पर सिंधुदुर्ग किला है, जो छत्रपति शिवाजी के शासनकाल में बनवाया गया था। इस किले में मंदिर भी है और इसका निर्माण एक अद्वितीय शैली में किया गया है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News