PC:Mint

शिरडी का साईं बाबा मंदिर देश नहीं बल्कि विदेशों में भी पॉपुलर है। हर साल लाखों लोग इस पवित्र स्थान पर आते हैं। बहुत से लोग अपना ट्रिप पहले से प्लान नहीं करते हैं। ऐसे विजिटर्स की सेवा के लिए, आईआरसीटीसी ने शिरडी के लिए एक विशेष पैकेज पेश किया है जो विभिन्न सुविधाएं प्रदान करता है। अगर आप छुट्टियों के दौरान ऐसी ही यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो आईआरसीटीसी के पास आपके लिए एक आकर्षक पैकेज है।

आईआरसीटीसी ने शिरडी आने वालों के लिए किफायती कीमत पर एक नया पैकेज लॉन्च किया है। यह पैकेज लगभग तीन दिनों का है और इसकी कीमत 4590 रुपये से 9490 रुपये के बीच है। इस पैकेज की ट्रेन हर मंगलवार को चलती है। यात्रा 29 अप्रैल से शुरू होती है और ट्रेन विजयवाड़ा से शुरू होती है। आप खम्मम, वारंगल और सिकंदराबाद जैसे स्टेशनों से ट्रेन पकड़ सकते हैं। यात्रा का पहला दिन विजयवाड़ा रेलवे स्टेशन से शुरू होता है और दूसरे दिन शिरडी एक्सप्रेस ट्रेन सुबह 06:15 बजे नगरसोल पहुंचती है। वहां से आप शिरडी जा सकते हैं। शिरडी में एक रात रुकने के बाद तीसरे दिन सुबह आप शनि शिंगणापुर पहुंचेंगे और चौथे दिन वापस लौट आएंगे।

PC: Savaari

साई शिवम पैकेज
इसी तरह, साई शिवम पैकेज है, जो तीन रात-चार दिन का पैकेज है। इसमें दो रातों के लिए आवास के साथ शिरडी, नासिक और त्र्यंबकेश्वर की यात्रा शामिल है। इसके अतिरिक्त, यदि आप केवल शिरडी और शनि सिघ्नापुर जाना चाहते हैं, तो आप साईं सानिधि एक्स-तिरुपति पैकेज का विकल्प चुन सकते हैं। इस पैकेज में एक रात रुकना भी शामिल है। आप चेन्नई-शिरडी पैकेज के साथ भी यात्रा कर सकते हैं, जो एक रात ठहरने की सुविधा भी प्रदान करता है और हर बुधवार को उपलब्ध है।

PC: Pune Mirror

पैकेज
यह पैकेज लगभग दो रात और तीन दिन का है. यह शनि सिघ्नापुर , ग्रिशनेश्वर, अजंता और एलोरा की यात्राओं के साथ-साथ साईं बाबा के दर्शन करने का मौका प्रदान करता है। यह पैकेज मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को उपलब्ध है। इन सभी पैकेजों के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.irctctourism.com पर जा सकते हैं।

Related News