pc:abplive

गाय को रोटी खिलाना अत्यधिक लाभकारी माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि गाय में 33 करोड़ देवताओं का वास है और उसे भोजन कराने से व्यक्ति इन सभी देवताओं को प्रसन्न करता है।

दिन की पहली रोटी गाय के लिए निकालने की प्रथा है। इसे हर दिन लगन से करना चाहिए, खासकर गृहिणी को। इसके अलावा, गाय को खाना खिलाते समय उसके सिर पर हाथ रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

pc:abplive

माना जाता है कि गाय को भक्तिपूर्वक भोजन कराने से सफलता मिलती है और व्यक्ति का स्वास्थ्य अच्छा बना रहता है, चाहे व्यक्ति की ज्योतिषीय स्थिति कुछ भी हो। ऐसा माना जाता है कि यह अभ्यास किसी व्यक्ति द्वारा किए गए पापों को कम करता है।

गाय को शुक्र की ऊर्जा का प्रतीक माना जाता है। गाय से प्राप्त पदार्थ, जैसे दूध, गोबर (गोबर), और गोमूत्र (गोमूत्र), पवित्रता के प्रतीक माने जाते हैं। माना जाता है कि इन तत्वों में बीमारियों को दूर रखने की क्षमता होती है।

pc:abplive

अगर किसी को जीवन में सुख, शांति और सफलता प्राप्त करनी है तो नियमित रूप से दिन की पहली रोटी गाय को खिलाने की सलाह दी जाती है। ऐसा माना जाता है कि इस अभ्यास से जीवन में प्रगति होती है, विभिन्न परेशानियां दूर होती हैं और दैवीय कृपा निरंतर बनी रहती है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News