इंटरनेट डेस्क. यूरोप को इसकी सुंदरता के लिए जाना जाता है। यूरो घूमने का सपना हर किसी का होता है। बहुत से लोग यहां पर घूमने जाने से इसलिए घबराते हैं क्योंकि यहां पर जाने के लिए अच्छे खासे पैसे जेल में होने चाहिए। अक्सर लोग बहुत ज्यादा खर्चे के कारण यहां पर नहीं घूम पाते। यदि आप भी कम बजट में यूरोप घूमना चाहते हैं तो आप इस लेख को जरूर पढ़े। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते है उन जगहों के बारे में जहां पर आप मात्र 1 लाख रुपए में घूम सकते हैं। आइए जानते है विस्तार से -

* चेक रिपब्लिक :

यूरोप के देश चेक रिपब्लिक में घूमना अन्य देशों के मुकाबले काफी सस्ता है। इस देश में घूमने जाने के दौरान आपको रहने के लिए जगह 1500 से 2000 रुपए में आसानी से मिल जाएंगी। यहां पर खाने के लिए भी आपको ज्यादा पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे।

* बुल्गारिया :

यदि आप भी कम बजट में यूरोप घूमना चाहते हैं तो आप यूरोप के बुलगारीय देश में घूमने के लिए जा सकते हैं। बुलगारी आदेश यहां की विचित्र पहाड़ियों और खूबसूरत बीच तथा यहां के विचित्र गांव के लिए प्रसिद्ध है यहां पर घूमने के लिए आपको ज्यादा खर्चा नहीं करना पड़ेगा। यहां पर भी आपको 1500 से 2500 रूपये के बीच रहने के लिए अच्छी जगह आसानी से मिल जाएगी।

* रोमानिया :

यदि आप भी अपने बजट के अनुसार यूरोप के देश घूमना चाहते हैं तो आप एक लाख रूपये के बजट में रोमानिया घूमने का प्लान कर सकते हैं। यहां की एडवांस में फ्लाइट की टिकट आपको ₹50000 में मिल जाएगी। रोमानिया में आप पुरानी मॉनेस्ट्री और पत्थर के बने चर्च जैसी कहीं जगह देख सकते हैं यहां पर रहना और खाना भी इतना ज्यादा महंगा नहीं है।

* हंगरी :

यूरोप में घूमने के लिए सस्ते देशों में हंगरी को भी शामिल किया जाता है। हंगरी में कई बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है अगर आप भी इस देश में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप बजट की चिंता ना करें क्योंकि हंगरी में आपको 3000 से 4000 रुपए में कहने के लिए एक अच्छी होटल मिल जाएगी ।

Related News