इंटरनेट डेस्क. घूमना सभी को पसंद होता है हम सभी अपनी इस भाग दौड़ भरी जिंदगी और शोर-शराबे से कहीं दूर जाने के लिए घूमने का प्लान बनाते हैं इस दौरान हमारी यही कोशिश रहती है कि हम घूमने के लिए ऐसी जगह पर जाएं जहां का माहौल एकदम शांत खूबसूरत हो। ऐसी जगहों के लिए ज्यादातर लोग पहाड़ी क्षेत्रों में घूमने का प्लान बनाते हैं। क्या आप हिमचाल प्रदेश में स्थित उस सीक्रेट हिल स्टेशन के बारे में जानते हैं जो हिमालय की गोद में छुपा हुआ है। इस जगह पर घूमने के लिए बहुत कम लोग आते हैं लेकिन यहां के नजारे और खूबसूरती हैं आप का मन मोह लेगी। हिमाचल प्रदेश में स्थित यह सीक्रेट हिल स्टेशन कुल्लू घाटी से केवल 45 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। अगर आप भी घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इस जगह पर जरूर जाएं यहां जाकर आपको यह लगेगा कि आप इस जगह पर घूमने पहले क्यों नहीं आ पाए। इस हिल स्टेशन पर आप घूमने के अलावा कहीं एक्टिविटी का मजा भी ले सकते हैं आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं कि आप यहां की ट्रिप के दौरान आप यहां क्या - क्या कर सकते है ।

* पुंडरीक ऋषि झील जरूर जाए घूमने :

हिमाचल प्रदेश में स्थित इस हिल स्टेशन पर एक झील भी मौजूद है इस झील को पुंडरीक ऋषि झील के नाम से जाना जाता हैं इस झील का संबंध धार्मिक आस्था से जुड़ा हुआ है इस झील पर घूमने के लिए आप अपने पार्टनर के साथ जा सकते हैं और इस झील के किनारे बैठ कर अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं यहां पर बिताया हुआ आपका हर हर एक पल रोमांटिक मोमेंट से कम नहीं होगा। आप यहां पर बिताए हुए समय को अपनी पूरी लाइफ में याद रखेंगे।

* इस हिल स्टेशन की यात्रा के दौरान सैंज गांव की करें सैर :

यदि आप हिमाचल प्रदेश में स्थित इस सीक्रेट हिल स्टेशन पर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप यहां जाकर यहां पर स्थित सैंज गांव की सैर जरूर करे। यह गांव खूबसूरत पहाड़ों से घिरा हुआ है पहाड़ों पर से देखने पर यह गांव बहुत ही खूबसूरत दिखाई देता है यहां पर जाकर आप ताज़ी हवाओं का आनंद ले सकते हैं और अपनी फैमिली के साथ यहां पर फुल मस्ती कर सकते हैं।

* ट्रेकिंग का ले मजा :

इस हिल स्टेशन की यात्रा के दौरान आप यहां पर अन्य एक्टिविटीज के साथ ट्रैकिंग का भी मजा ले सकते हैं। क्योंकि यह इलाका एक पहाड़ी इलाका है जहां पर आप ट्रैकिंग का भरपूर मजा ले सकते हैं। ट्रैकिंग का शौक रखने वाले लोगों के लिए घूमने के लिए बहुत अच्छी जगह है यहां पर हिमाचल नेशनल पार्क भी स्थित है जो ट्रैकिंग की खास जगह मानी जाती है।

Related News