PC: amarujala

अयोध्या में राम मंदिर का भव्य उद्घाटन हो चुका है और राम लला मंदिर के गर्भगृह में भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जा चुकी है. उद्घाटन के बाद से, लाखों लोग यहाँ पहुंच चुके हैं।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 22 जनवरी को राम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा (प्रतिष्ठा समारोह) की, जिसके बाद मंदिर को आम जनता के लिए खोल दिया गया।

राम मंदिर खुलने के साथ ही देश भर से लाखों राम भक्त अयोध्या पहुंच गए हैं, जिससे पुलिस और प्रशासन के लिए बड़ी चुनौतियां खड़ी हो गई हैं।

PC: amarujala

अगर आप भी रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या जाना चाहते हैं तो कई विकल्प उपलब्ध हैं जिनके जरिए आप वहां पहुंच सकते हैं।

कई लोगों ने पहले से ही फ्लाइट और ट्रेनों के लिए रिजर्वेशन करा लिया है. वैकल्पिक रूप से, आप राम लला के दर्शन के लिए बस यात्रा का विकल्प चुन सकते हैं।

PC: amarujala

आईआरसीटीसी दिल्ली से अयोध्या तक की यात्रा के लिए बस टिकट बुकिंग की सुविधा प्रदान कर रहा है। इस सेवा का लाभ उठाने के लिए आपको irctctourism.com पर जाना होगा। वहां पहुंचते ही आपको विभिन्न विकल्प दिखाई देंगे।

आप बस विकल्पों पर क्लिक कर सकते हैं और दिल्ली से अयोध्या तक बस के लिए टिकट बुक कर सकते हैं। बसों की एक सूची प्रदर्शित की जाएगी, और अपनी सीट का चयन करने के बाद भुगतान करने से आपका टिकट सुरक्षित हो जाएगा।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​

Related News