इंटरनेट डेस्क. घूमना सभी को पसंद होता है लेकिन ज्यादातर कपल्स घूमने के लिए मानसून के मौसम को चुनते हैं। क्योंकि यह मौसम घूमने के लिए बहुत ही सुहावना होता है इस मौसम में होने वाली है रिमझिम बारिश के दौरान अपने पार्टनर के साथ घूमने का अलग ही मजा आता है यदि आप भी इस मौसम में दिल्ली के आसपास स्थित कोई रोमांटिक जगह पर अपने पार्टनर के साथ घूमने जाने का बना रहे हैं। तो आप दिल्ली के आसपास स्थित इन जगहों पर जरूर जाएं। आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में विस्तार से -

* दमदमा लेक का करें ट्रिप प्लान :

बरसात के मौसम में आप अपने पार्टनर के साथ किसी रोमांटिक जगह पर घूमने जाना चाहते हैं तो आप दमदमा लेक की ट्रिप का प्लान कर सकते हैं। इस जगह पर लोग केवल कपल्स के साथ ही नहीं बल्कि अपने परिवार के साथ भी घूमने के लिए आते हैं। आप यहां से अरावली की पहाड़ियों में घूमने के लिए जा सकते हैं आप इस जगह पर वोटिंग का भी मजा ले सकते हैं आपको बता दें कि दिल्ली से दमदमा लेक की दूरी लगभग 60 किलोमीटर है।

* नीमराना फोर्ट भी है बेहद खास जगह :

यदि आप भी दिल्ली के आसपास स्थित किसी खास जगह पर अपने पार्टनर के साथ घूमने जाना चाहते हैं तो आप नीमराना फोर्ट घूमने जा सकते हैं। दिल्ली के आसपास रोमांटिक जगह में नीमराना फोर्ट को भी शामिल किया जाता है यहां पर आए दिन कई कपल्स घूमने के लिए आते रहते हैं। इस जगह पर जाकर आप अपने पार्टनर के साथ कई यादगार पल बिता सकते हैं नीमराना फोर्ट की दिल्ली से दूरी लगभग 128 किलोमीटर है।

* सरिस्का राष्ट्रीय उद्यान घूमने का बनाय प्लान :

अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ किस रोमांटिक जगह पर घूमने जाना चाहते हैं तो आप सरिस्का राष्ट्रीय उद्यान घूमने का प्लान कर सकते हैं यह जगह गुरुग्राम से लगभग 192 किलोमीटर दूरी पर स्थित है। बरसात के मौसम में यह जगह पर घूमने का अपना मजा है।

* डीग भी है बेहद खास जगह :

अगर आप अपने पार्टनर के साथ कुछ यादगार पल बिताना चाहते हैं तो आप राजस्थान के भरतपुर में स्थित डीग जगह पर जा सकते है। यह जगह ऐतिहासिक होने के साथ-साथ रोमांटिक जगह दी है बरसात के मौसम में इस जगह खूबसूरती और भी बढ़ जाती है। डीग में आप हवेली, डीग फोर्ट तथा भरतपुर राष्ट्रीय उद्यान जहिया को पर घूमने के लिए जा सकते हैं।

Related News