pc: tv9bharatvarsh

लक्षद्वीप अरब सागर के बीच में बसा द्वीपों का एक समूह है, जो अपनी सुंदरता और बिल्कुल साफ पानी के लिए प्रसिद्ध है। प्रधानमंत्री के दौरे के बाद यह लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है। सोशल मीडिया पर लोकप्रियता बढ़ने के साथ, लक्षद्वीप एक्सप्लोर करने में रुचि बढ़ रही है। इस मनमोहक जगह पर अपनी यात्रा की योजना बनाने से पहले, आइए कुछ आवश्यक जानकारी प्राप्त करें। यहां, आप स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड का आनंद ले सकते हैं और रोमांचक जल खेलों का आनंद ले सकते हैं। आइए जानें कि लक्षद्वीप क्या पेशकश कर सकता है।

सफेद रेतीले समुद्र तट:
लक्षद्वीप के तटीय क्षेत्र अपने सफेद रेतीले समुद्र तटों और क्रिस्टल-साफ़ पानी के लिए प्रसिद्ध हैं। दुनियाभर में पर्यटकों को आकर्षित करने वाले कई द्वीप आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं। पर्यटन केंद्र होने के बावजूद, यह क्षेत्र अपनी स्वच्छता बनाए रखता है और भीड़ से एक शांत मुक्ति प्रदान करता है। यदि आप शोर-शराबे से दूर शांतिपूर्ण छुट्टियां बिताना चाहते हैं, तो यह एक आदर्श स्थान है।

pc: Business Today

वाटर स्पोर्ट का लें मजा:
लक्षद्वीप वाटर स्पोर्ट्स लवर्स के लिए स्वर्ग है। शांत और साफ पानी वाटर स्पोर्ट्स लवर्स के लिए एक अनोखा अनुभव प्रदान करता है। आप शांत पानी में विंडसर्फिंग और पैडलबोर्डिंग जैसी गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त, स्नॉर्कलिंग और स्कूबा डाइविंग उन लोगों के लिए लोकप्रिय विकल्प हैं जो समुद्री दुनिया को एक्सप्लोर करना चाहते हैं।

मिनिकॉय द्वीप:
लक्षद्वीप के सबसे दक्षिणी द्वीप के रूप में स्थित, मिनिकॉय द्वीप 1885 में निर्मित सबसे पुराने लाइटहाउस का दावा करता है। घने नारियल के पेड़ों, घुमावदार सड़कों और ट्यूना कैनिंग फैक्ट्री, लाइटहाउस और सुंदर लैंग ड्राइव जैसे आकर्षणों के साथ, मिनिकॉय एक अनूठा अनुभव प्रदान करता है।

pc: Sputnik India

लक्षद्वीप का प्रसिद्ध स्ट्रीट फूड:
पर्यटक द्वीपों पर स्वादिष्ट स्ट्रीट फूड का आनंद ले सकते हैं। आप अपने बजट के हिसाब से यहां के लोकल खाने का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां आपको मुस कबाब, ऑक्टोपस फ्राई, फिश टिक्का, मछली पकौड़ा, मासू पोदिचाथ. इन नॉन वेजिटेरियन फूड के अलावा यहां आपको वेजिटेरियन फूड के बी काफी ऑप्शन मिल जाएंगे जिनमें अप्पम, उत्तपम, मालाबार पराठा, मेदू वड़ा शामिल है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News