PC: Times of India

राजस्थान में फरवरी से मार्च तक पर्यटन के लिए मौसम बहुत सुहावना रहता है। इस दौरान देखने लायक खूबसूरत शहरों में से एक है उदयपुर, जिसे अक्सर झीलों का शहर और पूर्व का वेनिस कहा जाता है। अगर आप इस शहर की खूबसूरती को अपनी आंखों से देखना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी ने बेहद किफायती कीमत पर एक टूर पैकेज पेश किया है, जिसकी शुरुआती कीमत महज 6,285 रुपये है। आइए विस्तार से जानें कि यह पैकेज क्या प्रदान करता है, इसकी लागत कितनी है और दौरे की अवधि क्या है।

पैकेज की अवधि
आईआरसीटीसी पैकेज 2 रात और 3 दिन के लिए डिज़ाइन किया गया है। चूँकि यात्रा उदयपुर से शुरू होती है, इसलिए आपको इस आईआरसीटीसी यात्रा का आनंद लेने के लिए उदयपुर जाना होगा। पहले दिन, आपको रेलवे स्टेशन/बस स्टैंड/हवाई अड्डे या होटल से उठाया जाएगा, और सिटी पैलेस, सहेलियों की बाड़ी और फतेह सागर झील ले जाया जाएगा, जहां आप नाव की सवारी का आनंद ले सकते हैं। बाद में, आपको वापस होटल छोड़ दिया जाएगा।

PC: Taj Hotels

घूमने के स्थान
दूसरे दिन यात्री होटल में नाश्ता करेंगे। वहां से, उन्हें एकलिंगजी, हल्दीघाटी और नाथद्वारा ले जाया जाएगा, और फिर रात के लिए उदयपुर में आराम करने के लिए लौट आएंगे। तीसरे दिन, नाश्ते के बाद, आप कुंभलगढ़ किले का दौरा करेंगे और वापस उदयपुर रेलवे स्टेशन/बस स्टैंड/हवाई अड्डे/होटल पर छोड़ दिए जाएंगे।

PC: KAYAK

सुविधाएं शामिल
पैकेज में रेलवे स्टेशन/बस स्टैंड/हवाई अड्डे से पिकअप और ड्रॉप सुविधाएं, दो नाश्ता, होटल में एसी आवास, टोल शुल्क, पार्किंग शुल्क और सभी लागू कर शामिल हैं। पैकेज ₹6,285 से शुरू होता है। हालाँकि, लागत मानक, डीलक्स और लक्जरी श्रेणियों के साथ-साथ अधिभोग प्रकार (सिंगल, डबल या ट्रिपल) के आधार पर भिन्न होती है। अधिक जानकारी के लिए आप https://www.irctctourism.com/ लिंक पर जा सकते हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News