दोस्तो गर्मी का मौसम, हफ्ते भर की काम की थकान आपके मूड को खराब कर सकती हैं, अगर आप इन सब चीजों से परेशान हैं और अपने मन को शांत करना चाहते हैं, तो वीकेंड पर अपने पार्टनर के साथ देश की इन खूबसूरत जगहों पर घूमने जाने का प्लान बनाएं, यहां जाकर आपका मन हल्का और शांत हो जाएगा, आइए जानते है इन जगहो के बारे में-

Google

1. खजुराहो मंदिर, मध्य प्रदेश:

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के मध्य में स्थित, खजुराहो मंदिर भारत की वास्तुकला कौशल और कलात्मक उत्कृष्टता का प्रमाण है। अपनी उत्कृष्ट चित्रकारी और जटिल नक्काशी के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध, यह मंदिर देखने में अद्भुत है।

Google

2. चिकमगलूर, कर्नाटक:

कर्नाटक के सुंदर दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में स्थित, चिकमगलूर अपने लुभावने परिदृश्य और शांत वातावरण से प्रकृति प्रेमियों को आकर्षित करता है। हरी-भरी हरियाली और धुंध से ढकी पहाड़ियों से घिरा, यह आकर्षक शहर शहरी जीवन की हलचल से एक आदर्श विश्राम प्रदान करता है।

Google

3. चित्तौड़गढ़ किला, राजस्थान:

इतिहास और भव्यता से भरपूर, चित्तौड़गढ़ किला राजस्थान के राजसी राज्य में एक पहाड़ी के ऊपर गर्व से खड़ा है। राजपूत वीरता और लचीलेपन का प्रतीक, यह विशाल किला अपनी भव्य संरचनाओं और आसपास के परिदृश्य के मनोरम दृश्यों से आगंतुकों को मंत्रमुग्ध कर देता है।

Related News