दोस्तो सर्दियां पूरी तरह खत्म हो चुकी हैं और अब भीषण गर्मी शुरू हो चुकी हैं और बच्चों की छुट्टियां भी शुरू होने वाली है और अगर आप ऐसे में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आप देश के कई जगहों पर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं, जहां आपको इस गर्मी में भी हल्की ठंड का एहसास हो सकता हैं, आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में जहां आप इस अप्रैल गर्मियों में घूमने जा सकते हैं-

Google

तवांग, अरुणाचल प्रदेश

इस अप्रैल आप परिवार के साथ अरुणाचल प्रदेश के तवांग घूमने जा सकते हैं। यहां इस मौसम में आपको बर्फ की जगह हरियाली और तेज धूप मिलेगी। तवांग मोंटेसरी, झील और जंगल आपको मंत्रमुग्ध कर देंगे।

गुलमर्ग

गुलमार्ग अपनी खूबसूरत हरियाली के लिए जाना जाता हैं, सर्दियों में यहां कड़ाके की सर्दी होती हैं, ऐसे में अगर आप सर्दी में यहां नहीं जा पाएं हैं, तो इस अप्रैल अपने परिवार के साथ घूमने जाए

Google
डलहौजी

डलहौजी, हिमाचल प्रदेश की ऐसी जगह है जहां ना केवल सर्दियों में बल्कि गर्मियों में भी पहाड़ बर्फ से ढंके रहते हैं, अप्रैल में यहां का तापमान 25 डिग्री रहता हैं।
Google

चेरापूंजी

चेरापूंजी का नाम आते है ही लोगो के सपनों में बारीश घूमने लग जाती हैं, यहां कि प्रकृतिक सुंदरता लोगो का अपना दिवाना बना लेती हैं, गर्मियों में यहां का तापमान 22 डिग्री रहता हैँ।

Related News