pc: Temple Darshan Yatri

12 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन का सपना देखना कई लोगों की चाहत होती है। अगर आप गर्मियों की छुट्टियों के दौरान इस आध्यात्मिक यात्रा पर जाना चाहते हैं, तो आईआरसीटीसी ने आपके लिए एक शानदार यात्रा पैकेज तैयार किया है। यह पैकेज भारत गौरव पर्यटक ट्रेन के माध्यम से ऋषिकेश रेलवे स्टेशन से शुरू होने वाले 7 ज्योतिर्लिंगों की तीर्थयात्रा की पेशकश करता है। यात्रा में ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ, द्वारका, द्वारकाधीश मंदिर, नागेश्वर, त्र्यंबकेश्वर, घृष्णेश्वर और भीमाशंकर ज्योतिर्लिंगों के दर्शन शामिल हैं। यात्रा 22.5.24 मई से 2.6.24 तक 11 रातों और 12 दिनों के लिए निर्धारित है।

कवर किए गए डेस्टिनेशंस
भारत गौरव ट्रेन के माध्यम से पर्यटकों को उपरोक्त ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराये जायेंगे। ट्रेन में कुल 767 बर्थ हैं जिन्हें सेकंड एसी में 49 सीटों के साथ, थर्ड एसी में 70 सीटों के साथ और स्लीपर में 648 सीटों के साथ वर्गीकृत किया गया है। यात्री ऋषिकेश, हरिद्वार, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहाँपुर, हरदोई, लखनऊ, कानपुर, उरई और वीरांगना लक्ष्मीबाई ललितपुर से ट्रेन में सवार हो सकते हैं। पैकेज में नाश्ता, शाकाहारी दोपहर का भोजन, रात का खाना और एसी और गैर-एसी बसों के माध्यम से स्थानीय दर्शनीय स्थलों की यात्रा शामिल है।

pc: Blessingsonthenet.com

लागत विवरण
स्लीपर क्लास के लिए, पैकेज की लागत तीन व्यक्तियों के लिए प्रति व्यक्ति 22,150 रुपये और बच्चों (5-11 वर्ष) के लिए 20,800 रुपये है। स्टैंडर्ड क्लास (थर्ड एसी) में, पैकेज की लागत तीन व्यक्तियों के लिए प्रति व्यक्ति 36,700 रुपये और बच्चों (5-11 वर्ष) के लिए 35,150 रुपये है। कम्फर्ट क्लास (सेकंड एसी) में, पैकेज की लागत तीन व्यक्तियों के लिए प्रति व्यक्ति 48,600 रुपये और बच्चों (5-11 वर्ष) के लिए 46,700 रुपये है। ईएमआई सुविधा 1,074 रुपये प्रति माह से शुरू होती है और सरकारी और गैर-सरकारी दोनों बैंकों के माध्यम से आईआरसीटीसी पोर्टल पर उपलब्ध है।

pc: DEKHO Apna Desh

बुकिंग प्रक्रिया
इस यात्रा पैकेज के लिए बुकिंग पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर है। बुकिंग आईआरसीटीसी कार्यालयों में या आईआरसीटीसी वेबसाइट www.irctctourism.com के माध्यम से ऑनलाइन की जा सकती है।

Related News