PC: Bon Travel India

आईआरसीटीसी अक्सर यात्रियों के लिए टूर पैकेज पेश करता रहता है। हाल ही में, आईआरसीटीसी ने भोपाल से शुरू होने वाला एक नया टूर पैकेज लॉन्च किया, जो चार धाम की यात्रा करवाएगा। गौरतलब है कि इस साल की चारधाम यात्रा 10 मई से शुरू होने वाली है।

चार धाम में गंगोत्री, यमुनोत्री, हरिद्वार और बद्रीनाथ शामिल हैं। यह टूर पैकेज यात्रियों को उत्तराखंड के इन चार तीर्थ स्थलों की यात्रा कराएगा। यदि आप इस चार धाम यात्रा पर निकलना चाहते हैं, तो आईआरसीटीसी का ट्रेवल पैकेज आपके लिए इसे सुविधाजनक बनाता है। आइए आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के बारे में विस्तार से जानें।

12 दिन की यात्रा

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का नाम "चार धाम यात्रा उत्तराखंड" है। 12 दिनों के पैकेज में हरिद्वार, बरकोट, जानकीचट्टी, यमुनोत्री, उत्तरकाशी, गंगोत्री, गुप्तकाशी, सोनप्रयाग, केदारनाथ और बद्रीनाथ जैसे गंतव्य शामिल हैं। आईआरसीटीसी के इस पैकेज के तहत यात्री भोपाल से उड़ान भरेंगे।

PC: Nishnai Holidays

25 मई से हो रहा है शुरू

आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज 25 मई से शुरू हो रहा है। यात्रियों के लिए आवास और भोजन निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। यात्रियों की सुविधा के लिए उन्हें उत्कृष्ट होटलों में ठहराया जाएगा। इस टूर पैकेज की प्रति व्यक्ति लागत 95,150 रुपये है। अगर दो लोग एक साथ इस टूर पैकेज को बुक करते हैं, तो प्रति व्यक्ति लागत 62,950 रुपये है।

इसके अतिरिक्त, यदि आप तीन लोगों के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो इस आईआरसीटीसी टूर पैकेज की प्रति व्यक्ति लागत 56,850 रुपये है। 5 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए, लागत 38,650 रुपये है। अतिरिक्त बिस्तर के बिना समान आयु वर्ग के बच्चों के लिए, लागत 28,900 रुपये है।

PC: LinkedIn

अपनी यात्रा की योजना बनाएं

गर्मियों के महीनों के आगमन के साथ, कई लोगों का झुकाव हिल स्टेशनों की ओर होता है। इसलिए आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के जरिए आप आसानी से उत्तराखंड के चार धाम की यात्रा पर निकल सकते हैं।

Related News