pc;The Lake Hill

गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है, जिससे लोग घर में ही रहने को मजबूर हैं। वहीं, गर्मी लोगों को ठंडी जगहों की तलाश करने पर मजबूर कर रही है। यदि आप किसी ठंडी जगह पर जाने की योजना बना रहे हैं, तो आईआरसीटीसी ने लखनऊ शहर से नैनीताल तक एक शानदार टूर पैकेज लॉन्च किया है।

आईआरसीटीसी लखनऊ ने 9 मई से नैनीताल के लिए चार रात और पांच दिन का टूर पैकेज लॉन्च किया है। पैकेज में यात्रा के दौरान थर्ड एयरकंडीशंड इकोनॉमी क्लास में टिकट की व्यवस्था शामिल है। इसके अतिरिक्त, यात्रियों को यात्रा के दौरान नैनीताल के होटलों में आवास प्रदान किया जाएगा।

pc:Holy Tree Travel

घूमने के स्थान:
यह टूर पैकेज यात्रियों को नैनीताल, मुक्तेश्वर और भीमताल की खूबसूरत घाटियों को देखने का अवसर प्रदान करता है। लखनऊ से नैनीताल की यात्रा के लिए यात्रियों को थर्ड एयरकंडीशंड इकोनॉमी क्लास में लखनऊ से काठगोदाम तक ले जाया जाएगा। वहां से काठगोदाम से होटल तक आने-जाने के लिए नॉन-एसी वाहन उपलब्ध कराए जाएंगे। यात्रा के दौरान यात्रियों को होटल में तीन रात ठहरने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। रात्रि विश्राम के साथ-साथ आईआरसीटीसी नाश्ता और रात का खाना भी उपलब्ध कराएगा।

कितना आएगा खर्च:

एक व्यक्ति के ठहरने के लिए पैकेज की कीमत 30,780 रुपये निर्धारित है। वहीं दो लोगों के एक साथ यात्रा करने पर पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति 17,475 रुपये और तीन लोगों के एक साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति पैकेज की कीमत 13,905 रुपये है. बिना बिस्तर वाले बच्चों को 8,005 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि बिस्तर वाले बच्चों को प्रति व्यक्ति 9,120 रुपये का भुगतान करना होगा।

pc: Gujarat Expert

कैसे बुक करें:
इस पैकेज के लिए बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर है। पैकेज में एलटीसी सुविधाएं भी शामिल हैं। यात्रा बुकिंग के लिए, आप आईआरसीटीसी कार्यालय, आईआरसीटीसी वेबसाइट www.irctctourism.com, या लखनऊ में आईआरसीटीसी कार्यालय पर जा सकते हैं।

Related News