दोस्तो मई शुरु होन के साथ गर्मी ने अपने तेवर दिखाना शुरू कर दिया हैं, चिलचिलती धूप, तेज गर्म हवाएं आदि आपको परेशान करने लग गई हैं, ऐसे में अगर आप इस गर्मी से बचने के लिए किसी ऐसी जगह जाने की सोच रहे हैं जहां ठंड हो, तो दुनिया के ये खूबसूरत द्वीप आपका बाहें फैला कर स्वागत कर रहे हैं, यहां आप बिना विजा के घूम सकते हैं, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

1. फिजी द्वीप

दक्षिण प्रशांत महासागर में बसा, फिजी 300 से अधिक द्वीपों वाला एक सुरम्य देश है। इसके प्राचीन सफेद रेतीले समुद्र तट और प्राकृतिक चमत्कार दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित करते हैं। फ़िजी के अधिकांश द्वीप लाखों साल पहले ज्वालामुखीय गतिविधि से बने थे

Google

2. मॉरीशस

अपनी सुंदरता के लिए प्रसिद्ध, मॉरीशस में पांच द्वीप शामिल हैं: मॉरीशस, रोड्रिग्स, और कार्गाडोस-कारजोस द्वीप समूह के साथ अगालेगा द्वीप। भारतीय पासपोर्ट धारक 90 दिनों तक वीज़ा-मुक्त घूम सकते हैं।

3. इंडोनेशिया

प्रकृति प्रेमियों के लिए स्वर्ग इंडोनेशिया भारतीय पर्यटकों को 30 दिनों के लिए वीजा-मुक्त प्रवेश प्रदान करता है। अपने आश्चर्यजनक समुद्र तटों, पानी के नीचे की गतिविधियों, पारंपरिक कला दीर्घाओं और स्वादिष्ट व्यंजनों के माध्यम से इंडोनेशिया की सुंदरता का अनुभव करें।

Google

4. बारबाडोस

बारबाडोस एक सुंदर देश है जो अपने मनोरम समुद्र तटों और ऐतिहासिक स्थलों के लिए जाना जाता है। भारतीय यात्री 90 दिनों तक बिना वीज़ा के बारबाडोस का भ्रमण कर सकते हैं।

Related News