Hill Stations Near Indore-आई हैं इंदौर, तो आसपास के इन हिल स्टेशन पर घूमना  न भूलेंमध्य प्रदेश का एक बहुत ही खूबसूरत शहर इंदौर है। बता दे की, इस शहर की नींव 16वीं सदी में रखी गई थी। भारत के सबसे स्वच्छ शहरों की सूची में इंदौर पहले नंबर पर आता है। प्राचीन काल में इंदौर दक्षिण और दिल्ली के बीच व्यापार का एक प्रमुख केंद्र था। आज हम आपको इंदौर की खूबसूरत जगहों के बारे में बताएंगे।

ट्रैवल टिप्स: अगर इंदौर घूमने का प्लान है तो इन जगहों पर जरूर जाएं | Travel  Tips: If you plan to visit Indore, then definitely visit these places

रजवाड़ा: बता दे की, रजवाड़ा की स्थापना होलकर राजवंश के दौरान इंदौर की सुंदरता में हुई थी। इस स्थान पर राजाओं और महाराजाओं की महिमा देखने को मिलती है। रजवाड़ा 18वीं शताब्दी में बनाया गया था। आप मराठा, यूरोपीय और मुगल शैली का अद्भुत संगम देख सकते हैं।

इंदौर में घूमने लायक पर्यटन स्थलों की जानकारी - Best Places To Visit In  Indore In Hindi

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, इंदौर में स्थित मां अन्नपूर्णा का मंदिर प्रसिद्ध और खूबसूरत मंदिरों में से एक है। हाथी की 4 मूर्तियाँ हैं, जो इसकी सुंदरता को दर्शाती हैं। मंदिर में देवी अन्नपूर्णा के साथ हनुमान, शिव और काल भैरव भी विराजमान हैं।

पिपलियापाला रीजनल पार्क स्थानीय लोगों के लिए एक बेहतरीन जगह है। बता दे की, परिवार अक्सर सप्ताहांत पर समय बिताने के लिए वहां जाते हैं और यह पर्यटकों के लिए भी आकर्षण का केंद्र होता है।

Related News