दोस्तो अगर आप भीषण गर्मी के कारण कई दिनों से कहीं घूमने नहीं गए हैं, जिस वजह से आपका पार्टनर आपसे नाराज हैं, तो चिंता ना करें क्योंकि देश में मानसून ने दस्तक दे दी हैं, तो आप इस मानसून अपने पार्टनर के साथ देश की इन जगहों पर घूमने का विचार बना लें, जहां आप शांत वातावरण के बीच क्वालिटी टाइम का आनंद ले सकते हैं। आइए जानते हैं इन जगहों के बारें में-

Google

मुन्नार

मुन्नार, अपनी हरी-भरी घाटियों और धुंध से ढकी पहाड़ियों के साथ, मानसून के मौसम में घूमने के लिए एक बेहतरीन जगह है। जोड़ों के लिए आराम करने और स्थायी यादें बनाने के लिए एक आदर्श स्थान प्रदान करते हैं।

Google

उदयपुर

झीलों के शहर के रूप में जाना जाने वाला उदयपुर मानसून के दौरान एक जादुई जगह में बदल जाता है। जो जोड़ों के लिए एक रोमांटिक पृष्ठभूमि प्रदान करती हैं।

कूर्ग

यह क्षेत्र अपने कॉफी बागानों, आश्चर्यजनक झरनों और सुंदर दृश्यों के लिए प्रसिद्ध है। ताज़ा मानसून की बारिश कूर्ग की प्राकृतिक सुंदरता को और भी अधिक मंत्रमुग्ध कर देती है।

Google

शिलांग

मानसून के दौरान अपनी पूरी चमक के साथ यहाँ की हरियाली और कई झरने एक रोमांटिक और मनमोहक अनुभव प्रदान करते हैं। ठंडी जलवायु और खूबसूरत नज़ारे इसे जोड़ों के लिए एक आदर्श स्थान बनाते हैं।

Related News