PC: Agoda.com

शादी के बाद हनीमून किसी भी कपल के लिए खास मायने रखता है। हालाकिं थाईलैंड और बैंकॉक जैसे अंतरराष्ट्रीय डेस्टिनेशंस के लिए क्रेज बढ़ रहा है, लेकिन ये जगहें काफी महंगी हो सकती हैं। हालाँकि, भारत में, ऐसे कई स्थान हैं जो अलग अलग बजट विकल्पों को पूरा करते हुए सर्वोत्तम हनीमून डेस्टिनेशन बनते हैं। इन डेस्टिनेशंस को अपने पार्टनर के साथ

गोवा
ऐसे डेस्टिनेशन का सपना देखने वालों के लिए जो विदेश जैसा अनुभव चाहते है, उनके लिए गोवा इस सूची में सबसे ऊपर है। यह जोड़ों के लिए एक पसंदीदा ट्रेवल डेस्टिनेशन है, जो एक सुंदर अनुभव प्रदान करता है। समुद्र तट पर अपने पार्टनर के साथ सूर्यास्त देखना किसी खूबसूरत सपने से कम नहीं है। इसके अतिरिक्त, आप अपने साथी के साथ साहसिक गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं।

PC: Jagran

केरल
यदि आप हनीमून की योजना बना रहे हैं, तो अपने सर्वोत्तम स्थलों की सूची में केरल को शामिल करें। यहां अपने जीवनसाथी के साथ बिताया गया हर पल यादगार होगा। केरल प्राकृतिक सौंदर्य, वैदिक स्पा, वृक्ष घर और बहुत कुछ प्रदान करता है, जो आपकी हनीमून यात्रा को विशेष बनाता है।

माउंट आबू:
राजस्थान का स्वर्ग कहे जाने वाले माउंट आबू की खूबसूरती किसी का भी दिल जीत सकती है। यह कपल्स के लिए सबसे बेहतरीन रोमांटिक डेस्टिनेशन में से एक है। हर तरफ हरियाली, पहाड़ और झीलों का मनमोहक नजारा आपके हनीमून को यादगार बना देगा। अपने साथी का हाथ पकड़कर सनसेट पॉइंट पर आसमान की बदलती छटा को देखना एक अनोखा अनुभव है।

PC: Naidunia

जम्मू और कश्मीर:
बर्फ से ढके, खूबसूरत पहाड़, हरी-भरी घाटियाँ और मनमोहक झीलें - इन नज़ारों के बीच अपने साथी के साथ समय बिताना स्वर्ग जैसा लगेगा। हम बात कर रहे हैं जम्मू-कश्मीर की। यहां अपने हनीमून की योजना बनाने से आप डल झील, गुलमर्ग और पहलगाम जैसी जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं।

Related News