दुनिया रहस्यों से भरी हुई है जो न केवल आम जनता को बल्कि वैज्ञानिकों को भी भ्रमित कर देती है। रहस्य बने रहने के बावजूद, अज्ञात को जानने के प्रयास में अथक शोध प्रयास जारी हैं। हालाँकि, कुछ स्थान अपने रहस्य के लिए विश्व स्तर पर प्रसिद्ध हैं। ऐसी ही एक जगह है जापान में स्थित कुख्यात सुसाइड फॉरेस्ट, जिसे 'आओकिगाहारा' के नाम से भी जाना जाता है। दुनिया के सबसे खतरनाक सुसाइड पॉइंट के रूप में इस जंगल की भयानक प्रतिष्ठा इसके दायरे में होने वाली अकथनीय घटनाओं पर सवाल उठाती है।

google

अनिष्टकारी प्रभाव के रूप में भूत:

जापान में स्थानीय मान्यताएँ हैं कि आत्मघाती वन में दुष्ट आत्माएँ निवास करती हैं, जो व्यक्तियों को अपनी जान लेने के लिए मजबूर करती हैं। जंगल में प्रवेश करने पर, आगंतुकों को चेतावनियों के साथ स्वागत किया जाता है, जो कथित तौर पर इसकी गहराई में रहने वाली अशुभ शक्तियों की ओर इशारा करते हैं।

google

घने जंगल में नौवहन संबंधी खतरे:

माउंट फ़ूजी के उत्तर-पश्चिम में स्थित, सुसाइड फ़ॉरेस्ट 35 वर्ग किलोमीटर तक फैला हुआ है, जो अपने गहन घनत्व के कारण 'पेड़ों के महासागर' के रूप में जाना जाता है। एक बार इस भूलभुलैया के दायरे में फंस जाने के बाद, बचना एक कठिन चुनौती बन जाता है। आधिकारिक रिकॉर्ड एक गंभीर आंकड़े को उजागर करते हैं - 2003 के बाद से जंगल में 105 से अधिक व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। खोजे गए कई शव गंभीर रूप से विघटित हो गए थे, जिनमें से कुछ क्षेत्र के जंगली वन्यजीवों के शिकार बन गए थे।

google

वनों की सघनता के भयानक परिणाम:

जंगल का सघन घनत्व इसकी सीमा के भीतर होने वाली परेशान करने वाली घटनाओं में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। जो लोग अपना रास्ता खो देते हैं वे कथित तौर पर अत्यधिक भय का शिकार हो जाते हैं और अंततः अपने जीवन को समाप्त करने का निर्णय लेते हैं।

Related News