PC: jagran

अयोध्या में राम मंदिर को हिंदुओं के लिए सबसे पवित्र तीर्थ स्थलों में से एक माना जाता है क्योंकि इसे भगवान राम का जन्मस्थान माना जाता है। सोमवार, 22 जनवरी को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर में राम लला की मूर्ति के लिए 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह का नेतृत्व किया, जो 84 सेकंड के शुभ समय स्लॉट में पूरा हुआ। भारत भर में लाखों भक्त लंबे समय से राम मंदिर के निर्माण का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और मंदिर के पूरा होने से उनमें खुशी की लहर है। कई लोग अब राम मंदिर देखने के लिए अयोध्या जाने की योजना बना रहे हैं और हाल ही में आईआरसीटीसी ने इस उद्देश्य के लिए एक विशेष टूर पैकेज की घोषणा की है। आइए जानें कि यह टूर पैकेज क्या सुविधाएं प्रदान करता है।

यात्रा विवरण:

आईआरसीटीसी ने अयोध्या के लिए एक नया टूर पैकेज पेश किया है, जिसमें न केवल अयोध्या बल्कि भारत भर के अन्य प्रमुख मंदिरों की यात्रा भी शामिल है। यह दौरा 7-रात और 8-दिवसीय यात्रा कार्यक्रम को कवर करता है, जो अयोध्या कैंट से शुरू होता है और तिरुचिरापल्ली, मदुरै और रामेश्वरम को कवर करता है।

पैकेज लागत:

होटल में आवास सहित पूरे दौरे की कुल लागत एक व्यक्ति के लिए 32,255 रुपये है। दो लोगों के लिए, लागत प्रति व्यक्ति 20,035 रुपये है। यदि तीन लोग आवास शेयर करते हैं, तो प्रत्येक की लागत 16,735 रुपये होगी।

pc: jagran

सुविधाएं शामिल:

आईआरसीटीसी टूर पैकेज में यात्रियों के लिए आवास और भोजन की व्यवस्था शामिल है। उपलब्ध कराए गए भोजन में नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना शामिल होगा। इसके अतिरिक्त, पैकेज वयस्कों के साथ यात्रा करने वाले 5 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए विशेष दरों की पेशकश करता है। जिस बच्चे को बिस्तर की आवश्यकता है, उसके लिए लागत 14,460 रुपये है, और बिना बिस्तर के लागत 12,890 रुपये है।

PC: Amar Ujala

मंदिर के दर्शन:

यात्रा अयोध्या से शुरू होती है और फिर दक्षिण भारत की ओर बढ़ती है, तिरुचिरापल्ली, श्रीरंगम, जम्बुकेश्वर-अकिलंदेश्वरी मंदिर, मदुरै के मीनाक्षी अम्मन मंदिर को कवर करती है और रामेश्वरम की यात्रा के साथ समाप्त होती है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News