दोस्तो अप्रैल शुरु होते ही गर्मी तो शुरु हो ही जाती हैं, लेकिन साथ ही बच्चों की छुट्टियां भी शुरु हो जाती हैं, इस दौरान आपके बच्चें घूमने की जिद्द करते हैं, लेकिन सवाल ये उठता है कि इस भिषण गर्मी में आप कहां घूमने जा सकते हैं, अगर आपको भी ये सवाल परेशान कर रहा है, तो दोस्तो आज हम आपको देश की उन जगहों के बारे में बताएंगे जहां गर्मी में भी बर्फबारी होती है, आइए जानते हैं इनके बारे में

Google

सिक्किम जाएं, जो भारत के उत्तरपूर्वी भाग में स्थित एक कम प्रसिद्ध लेकिन आश्चर्यजनक हिल स्टेशन है। यहां, लुभावने परिदृश्यों और प्राचीन परिवेश के बीच, यात्री अधिक लोकप्रिय पर्यटन स्थलों की हलचल के बिना वह आराम पा सकते हैं जो वे चाहते हैं।

यदि आप पर्यटकों की भीड़ से दूर एक शांत विश्राम की इच्छा रखते हैं, तो सिक्किम बिल्कुल यही प्रदान करता है। अन्य हिल स्टेशनों की तुलना में कम आगंतुकों के साथ, आप वास्तव में आराम कर सकते हैं और प्रकृति के आलिंगन में डूब सकते हैं।

google

सिक्किम की सबसे उल्लेखनीय विशेषताओं में से एक इसकी गर्मी के महीनों में भी आश्चर्यचकित करने की क्षमता है। राजधानी गंगटोक से सिर्फ तीन घंटे की दूरी पर नाथुला दर्रा है, जहां बर्फ से ढके पहाड़ और चमकती नदियां इंतजार करती हैं। नाथुला दर्रा अपने अप्रत्याशित मौसम के लिए प्रसिद्ध है, जो इसे गर्मियों में बर्फ का अनुभव करने के लिए एक अद्वितीय गंतव्य बनाता है।

Google

नाथुला दर्रा अपने प्राकृतिक आश्चर्यों से सबका ध्यान आकर्षित करता है, वहीं राजधानी गंगटोक भी अपने आकर्षण और आकर्षण से आकर्षित करती है।

Related News