pc: Times Now Navbharat

भारतीय रेलवे विभिन्न पर्यटन पैकेज प्रदान करता है जिसके माध्यम से आप देश भर में और यहां तक ​​कि विदेशों में भी आसानी से यात्रा कर सकते हैं। इन यात्राओं की सभी तैयारियां भारतीय रेलवे द्वारा की जाती हैं। हालाँकि, ये पैकेज भारत के विभिन्न स्थानों से शुरू हो रहे हैं। ऐसे में यात्रियों को इन पैकेज का लाभ लेने के लिए एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन तक जाना होगा। लेकिन अगर आप दिल्ली-एनसीआर के निवासी हैं तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि भारतीय रेलवे ने दिल्ली से कई विशेष पैकेज शुरू किए हैं। इन पैकेजों से आपको कहीं और यात्रा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

कवर किए गए डेस्टिनेशंस:
इस पैकेज के जरिए आपको अयोध्या, भद्राचलम, बक्सर, चित्रकूट, हम्पी, जनकपुर, नागपुर, नंदीग्राम, नासिक, प्रयागराज, रामेश्वरम, श्रीरंगम, सीतामढी और वाराणसी जाने का मौका मिलेगा।

pc; Shukratal.in

ट्रेवल ड्यूरेशन:
यह पैकेज 5 मार्च 2024 से शुरू हो रहा है। इस पैकेज की कुल अवधि 17 रातें और 18 दिन है।

pc: India.Com

पैकेज कीमत:
आईआरसीटीसी पैकेज में आपको 2 क्लास कंफर्ट क्लास और सुपीरियर क्लास में यात्रा करने का मौका मिलेगा। दोनों वर्गों के लिए किराये की कीमतें अलग-अलग हैं। कम्फर्ट क्लास के लिए किराये की कीमतों की बात करें तो सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए आपको प्रति व्यक्ति 68,980 रुपये खर्च करने होंगे। डबल शेयरिंग के लिए प्रति व्यक्ति 59,980 रुपये और 5 से 11 साल के बच्चों के लिए 53,985 रुपये प्रति बच्चा होगा। सुपीरियर क्लास के किराये की कीमतों की बात करें तो सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए आपको प्रति व्यक्ति 82,780 रुपये खर्च करने होंगे। डबल शेयरिंग के लिए प्रति व्यक्ति 71,980 रुपये और 5 से 11 साल के बच्चों के लिए 64,785 रुपये प्रति बच्चा होगा।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News