इंटरनेट डेस्क. हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो चुकी है। इस सीजन में कुछ लोग घूमने जाना पसंद करते हैं घूमने जाने के लिए लोग एडवेंचर ट्रिप पर जाना पसंद करते हैं अगर आप भी उन लोगों में शामिल हैं जो फेस्टिव सीजन में एडवेंचर ट्रिप का मजा लेना चाहते हैं तो आप देश की चुनिंदा जगहों पर जाकर अपने एडवेंचर के शौक को पूरा कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं उन जगहों के बारे में जहां पर आप जाकर वाटर राफ्टिंग और पैराग्लाइडिंग जेसी एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं आइए जानते हैं इन जगहों के बारे में -

* खज्जियार जाने का करे प्लान :

फेस्टिव सीजन में आप घूमने के लिए खज्जियार जाने का प्लान कर सकते हैं यह जगह हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में स्थित है यह गांव पर्वतों से घिरा एक मैदान है जहां पर आप पैराग्लाइडिंग का मजा उठा सकते हैं।

* धर्मशाला :

यदि आपको भी ट्रैकिंग का शौक है और आप फेस्टिव सीजन में अपने इस शौक को पूरा करने के लिए घूमने जाना चाहते हैं तो आप धर्मशाला जा सकते हैं क्योंकि यहां पर बरसात का सीजन समाप्त होने के बाद पहाड़ों की खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ जाती है। यहां पर समुद्र तल से त्रियुंड की ऊंचाई 9350 फिट है। त्रियुंड को धर्मशाला का ताज भी कहा जाता है।

* ऋषिकेश जाने का करें प्लान :

यदि आप इस फेस्टिव सीजन में बंजी जंपिंग या राफ्टिंग जैसी एक्टिविटीज का मजा लेना चाहते हैं तो आप ऋषिकेश जाने का प्लान कर सकते हैं ऋषिकेश एडवेंचर एक्टिविटीज के लिए जाना जाता है बता दे कि यहां पर बड़ी संख्या में सैलानी एडवेंचर एक्टिविटीज का उठाने के लिए आते हैं।

* जयपुर :

फेस्टिव सीजन में घूमने के लिए आप जयपुर का भी प्लान कर सकते हैं जयपुर में जाकर आप बैलून राइड का आनंद उठा सकते हैं। जयपुर को गुलाबी शहर के नाम से भी जाना जाता है आप जयपुर जैसलमेर और उदयपुर में बैलून राइड काम मजा ले सकते हैं।

Related News