pc: Veena World

तमिलनाडु भारत का एक शानदार पर्यटन राज्य है जो भारत और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी मनमोहक प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है।यहाँ कई हिल स्टेशंस है जो यात्रा करने के लिए परफेक्ट हैं। अगर आप इस वैलेंटाइन पर अपने पार्टनर के साथ किसी पहाड़ी वाली जगह जाने का विचार कर रहे हैं, तो आप तमिलनाडु के हिल स्टेशनों की सैर कर सकते हैं।

ऊटी:
नीलगिरि पहाड़ियों में बसा तमिलनाडु का ऊटी एक शानदार हिल स्टेशन है। यह पर्वत प्रेमियों के लिए स्वर्ग से कम नहीं है, जिसे अक्सर "पहाड़ों की रानी" कहा जाता है। 2,240 मीटर की ऊंचाई पर स्थित, ऊटी जोड़ों और हनीमून मनाने वालों के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य है।

कोडाइकनाल:
7200 फीट की ऊंचाई पर स्थित कोडईकनाल दक्षिण भारत के सबसे प्रसिद्ध हनीमून हिल स्टेशनों में से एक है। इसे "पहाड़ों की राजकुमारी" के नाम से भी जाना जाता है। कोडाइकनाल पर्यटकों के लिए एक मनमोहक जगह है जहां आप कई प्राकृतिक दृश्यों का आनंद ले सकते हैं। इसे तमिलनाडु का सबसे खूबसूरत हिल स्टेशन माना जाता है।

pc: Travel Triangle

कुन्नूर:
पश्चिमी घाट में स्थित कुन्नूर तमिलनाडु के सबसे खूबसूरत और शांत हिल स्टेशनों में से एक है। यह नीलगिरि पहाड़ियों का दूसरा सबसे बड़ा हिल स्टेशन है। 1930 मीटर की ऊंचाई पर, यह हिल स्टेशन नीलगिरि पर्वत और कैथरीन फॉल्स के मनोरम दृश्यों के लिए जाना जाता है, जो इसे एक महान पर्यटन स्थल बनाता है।

येरकौड:
येरकौड तमिलनाडु के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशनों में से एक है। यह एक छोटा और खूबसूरत हिल स्टेशन है जिसे "गरीबों की ऊटी" के नाम से जाना जाता है, जो तमिलनाडु के सलेम जिले में स्थित है। यरकौड हिल स्टेशन शेवरॉय पहाड़ियों में बसा हुआ है, जहां झरने, झीलें, दृश्य बिंदु से लेकर मंदिर और ट्रैकिंग तक सब कुछ उपलब्ध है।

pc: Tripoto

कोटागिरी:
तमिलनाडु राज्य में स्थित कोटागिरी सबसे लोकप्रिय हिल स्टेशनों में से एक है। इसे विश्व स्तर पर दूसरा सबसे अच्छा जलवायु वाला स्थान माना जाता है। यह हिल स्टेशन शेवरॉय पहाड़ियों के बीच स्थित है और झरने और झीलों से लेकर मंदिरों और ट्रैकिंग तक सब कुछ प्रदान करता है। यह सूर्योदय और सूर्यास्त के मनमोहक दृश्यों के लिए भी जाना जाता है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News