PC:iStock

नया साल बस आने ही वाला है और जल्द ही हर जगह जश्न पूरे जोरों पर होगा। अगर आप जश्न मनाने के लिए ट्रेवलिंग प्लान बना रहे हैं, तो आईआरसीटीसी के पास आपके लिए एक बेहतरीन टूर पैकेज है। Mystical Nepal Ex Bengaluru पैकेज आपको काठमांडू और पोखरा को एक्सप्लोर करने का मौका प्रदान करता है, जो इसे आपकी छुट्टियों की योजना के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है।

नेपाल क्यों है खास?
नेपाल दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट के लिए विश्व स्तर पर प्रसिद्ध है। यह छोटा सा दक्षिण एशियाई देश दुनिया के सबसे ऊंचे बर्फीले पहाड़ों, जीवंत संस्कृतियों, विविध धर्मों, प्राचीन इतिहास और विभिन्न भाषाई समूहों का घर है। बर्फ से ढके विशाल उत्तरी पहाड़ों के बीच स्थित, नेपाल में हिमालय की कुल लंबाई का लगभग तीन-चौथाई हिस्सा है, और दुनिया की आठ सबसे ऊंची चोटियाँ यहीं स्थित हैं। भगवान बुद्ध का जन्मस्थान, पवित्र हिंदू स्थल, सुंदर मंदिर, स्तूप, मस्जिद और चर्च, साथ ही यूनेस्को विरासत स्थल और मंत्रमुग्ध कर देने वाले नजारे, नेपाल को एक मनोरम डेस्टिनेशन बनाते हैं।

PC: The Times of India

पैकेज डिटेल्स
Mystical Nepal Ex Bengaluru नाम के इस टूर पैकेज में काठमांडू और पोखरा की यात्रा शामिल है। यात्रा की शुरुआत बेंगलुरु से उड़ान से होती है।

यात्रा की अवधि
यह 5-रात और 6-दिवसीय यात्रा 27 जनवरी, 2024 को शुरू होगी। काठमांडू में होटल महावीर पैलेस और पोखरा में टीका रिज़ॉर्ट में आवास प्रदान किया जाएगा।

PC:Yatra.com

उड़ान का समय
उड़ान 27 जनवरी, 2024 को शाम को बेंगलुरु से प्रस्थान करेगी और रात 9:15 बजे नेपाल पहुंचने वाली है। नेपाल से वापसी की उड़ान 1 फरवरी, 2024 को दोपहर 2:15 बजे निर्धारित है, जो शाम 5:00 बजे बेंगलुरु पहुंचेगी।

जानें कितना देना होगा किराया
एक व्यक्ति के लिए, लागत 51,150/- रुपये है। यदि दो लोग आवास साझा करते हैं, तो लागत 43,960/- रुपये है। तीन लोगों के एक साथ रहने का खर्च 43,240/- रुपए है। यदि आप 5 से 11 वर्ष की आयु के बच्चे के साथ यात्रा कर रहे हैं और अतिरिक्त बिस्तर की आवश्यकता है, तो लागत 41,800/- रुपये है। अतिरिक्त बिस्तर के बिना उसी उम्र के बच्चे के लिए, लागत 39,640/- रुपये है। यदि आपके साथ 2 से 4 वर्ष का बच्चा है, तो लागत 29,560/- रुपये है। 2 वर्ष से कम उम्र के बच्चे के लिए, एक अलग टिकट खरीदना होगा।

Related News