इंटरनेट डेस्क. बरसात में घूमने का अपना ही अलग मजा है क्योंकि इस मौसम में बाहर के नजारे और भी खूबसूरत हो जाते हैं इस मौसम में चारों तरफ हरियाली और ताजगी नजर आती है। अगर आप भी दिल्ली में रहते हैं और इस वीकेंड पर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप कहीं दूर जाने की वजह दिल्ली के पास में स्थित इन जगहों पर जाकर अपने वीकेंड को और भी मजेदार बना सकते है। आइए जानते है इन जगहों के बारे में विस्तार से -

* अमृतसर का बनाय प्लान :

इस वीकेंड पर घूमने के लिए आप अमृतसर घूमने का प्लान बना सकते हैं यह पंजाब में स्थित है। अमृतसर दुनिया भर में यहां पर स्थित स्वर्ण मंदिर के लिए जाना जाता है। आप यहां पर घूमने के दौरान इस जगह के अलावा और भी कई जगह ऐसी है जहां घूम सकते हैं। आप यहां पर अटारी बाघा बॉर्डर पर भी घूमने के लिए जा सकते हैं।

* आगरा की ट्रिप का करें प्लान :

इस वीकेंड पर आप भी दिल्ली के आसपास घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आप आगरा की ट्रिप का प्लान कर सकते हैं घूमने के लिए यह जगह बहुत बेस्ट है। आगरा दुनिया भर में यहां पर स्थित ताजमहल के लिए जाना जाता है। इतिहास में रुचि रखने वाले लोगों के लिए यह जगह घूमने के लिए बहुत अच्छी है।

* जयपुर जाए घूमने :

आप अपने बैक एंड को मजेदार बनाने के लिए जयपुर घूमने का प्लान कर सकते हैं यह दिल्ली से ज्यादा दूरी पर स्थित नहीं है आप जयपुर की ट्रिप के दौरान यहां पर स्थित है जयगढ़ पैलेस, नाहरगढ़ पैलेस और हवा महल तथा सिटी पैलेस जैसी कई जगह पर घूमने का मजा ले सकते हैं। यह जगह विकेट पर घूमने के लिए बहुत अच्छी जगह है।

* खजुराहो भी है अच्छी जगह :

वीकेंड पर घूमने के लिए आप मध्य प्रदेश में स्थित खजुराहो का प्लान कर सकते हैं। मध्यप्रदेश में स्थिति है सर मंदिरों के लिए जाना जाता है। यह जगह आपको खूब पसंद आएगी क्योंकि बरसात के मौसम में यहां के नजारे और भी ज्यादा खूबसूरत और सुंदर दिखाई देने लगते हैं। आप यहां पर पांडव वाटफॉल और रानेह वाइल्फलाइफ सैंक्चुरी जगहों पर घूमने जा सकते हैं।

Related News