दोस्तो दुनिया में कई लोग होते हैं जो केवल घूमना पसंद करते हैं, वो हर दिन किसी ऐसी जगह की खोज करते हैं जहां उनको सुकून मिलें, ऐसे में अगर हम बात करें उन लोगो की जिन्हें बाइक राइडिंग तो यह कई लोगो का पसंदीदा अदांज हैं, इन उत्साही लोगों के लिए, यात्रा का मतलब सिर्फ़ किसी गंतव्य तक पहुँचना नहीं है, बल्कि यात्रा और रास्ते में सभी प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेना है। अगर आप बाइक राइड और रोड ट्रिप के शौकीन हैं, तो आज हम इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कि आप कहां घूमने जा सकते हैं-

Google

1. मनाली से लेह

मनाली से लेह की सवारी रोमांच का शिखर है। यह मार्ग राजसी हिमालय का नज़दीक से नज़ारा पेश करता है, जो लंबी यात्रा को वास्तव में रोमांचकारी बनाता है। पूरी यात्रा लगभग दो दिनों में पूरी की जा सकती है, जो एक यादगार और रोमांचकारी अनुभव प्रदान करती है।

Googgle

2. दिल्ली से आगरा

दिल्ली से आगरा तक बाइक की सवारी आकर्षक और प्रबंधनीय दोनों है। भारी ट्रैफ़िक से मुक्त, सुगम यात्रा के लिए यमुना एक्सप्रेसवे का विकल्प चुनें। बस एक सुरक्षित सवारी के लिए गति सीमा का पालन करना याद रखें।

3. जयपुर से जैसलमेर

जयपुर से जैसलमेर तक की सड़क यात्रा को अपनी बाइक राइड सूची में जोड़ना एक रोमांचक रोमांच का वादा करता है। यह मार्ग लगभग 558 किमी की दूरी तय करता है और लगभग 10 से 11 घंटे का समय लेता है।

Google

4. बैंगलोर से ऊटी

जो लोग प्राकृतिक सुंदरता की सराहना करते हैं, उनके लिए बैंगलोर से ऊटी की सवारी एक सुखद अनुभव है। अगर आपको इतिहास में दिलचस्पी है तो मैसूर पैलेस ज़रूर जाएँ। ऊटी पहुँचने पर, आपको नीलगिरि घाट, ऊटी चाय बागान और अन्य खूबसूरत जगहों की हरी-भरी हरियाली देखने को मिलेगी।

Related News