देश में मानसून ने आकर लोगो को गर्मी से राहत प्रदान की हैं, आपको बता दें कि इस बार गर्मी से लोगो की हालत खराब थी, मानसून के आने से पूरे देश का माहौल बदल गया हैं, अगर आप कई दिनों से अपने दोस्तो के साथ कहीं घूमने नहीं गए, तो यह सही मौसम और समय अपने पैर बाहर निकालने का और मौज -मस्ती करने का, आइए जानते हैं देश की उन जगहों के बारे में जहां आप घूमने जा सकते हैं-

Google

1. फूलों की घाटी, उत्तराखंड

अगस्त उत्तराखंड के चमोली जिले में फूलों की घाटी की यात्रा करने का सबसे अच्छा समय है। यह यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल अपने जीवंत फूलों के प्रदर्शन के लिए प्रसिद्ध है। अगर आपको प्रकृति और फूलों से प्यार है तो यह एक ऐसा नज़ारा है जो वाकई देखने लायक है।

Google

2. खजुराहो, मध्य प्रदेश

प्राचीन इतिहास और कला में रुचि रखने वालों के लिए अगस्त में खजुराहो ज़रूर जाना चाहिए। अपने जटिल मंदिरों और आश्चर्यजनक मध्ययुगीन वास्तुकला के लिए जाना जाने वाला यह यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत की एक अनूठी झलक पेश करता है।

Google

3. डलहौजी, हिमाचल प्रदेश

मानसून के दौरान हिल स्टेशनों की यात्रा करना जोखिम भरा हो सकता है, हिमाचल प्रदेश में डलहौजी एक सुरक्षित और आश्चर्यजनक विकल्प है। यह छोटा लेकिन सुरम्य शहर हरे-भरे परिदृश्य और शांत दृश्य प्रदान करता है जो मानसून के दौरान विशेष रूप से मनमोहक होते हैं।

Related News