इंटरनेट डेस्क। ऊटी अपनी प्राकृतिक सुंदरता के कारण दुनिया में प्रसिद्ध है। अगर आपका पार्टनर के साथ गर्मी के मौसम में कहीं पर घूमने का प्लान है तो तमिलनाडु राज्य में नीलगिरी की पहाडिय़ों में स्थित ये स्थान आपके लिए शानदार विकल्प रहेगा। कोयंबटूर के उत्तर में 86 किमी और मैसूर से 128 किमी दक्षिण में स्थित ऊटी गर्मी के मौसम में घूमने के हिसाब से बेहतर स्थान है। इस हिल स्टेशन पर घास के मैदान, सुखदायक वातावरण, शांत मौसम और यात्रा करने के लिए दर्शनीय स्थलों की एक विस्तृत शृंखला आपको देखने को मिलेगी। यहां पर घूमने के लिए खूबसूरत प्राकृतिक स्थलों की कोई कमी नहीं है।

टॉय ट्रेन की रोमांचकारी यात्रा करने का मिलेगा मौका
यहां पर नीलगिरि पर्वतीय रेलवे आपको बहुत ही पंसद आएगा जो एक विश्व धरोहर स्थल है। यहां पर आपको टॉय ट्रेन की यात्रा करने का भी मौका मिलेगा। ये ट्रेन कई सुरंगों, पुलों एवं खूबसूरत वादियों से होती हुई ऊटी पहुंचती है। यहां टॉय ट्रेन की यात्रा निश्चित रूप से रोमांचकारी होती है।

डोड्डाबेट्टा चोटी इस कारण है बहुत ही प्रसिद्ध
यहां पर ऊटी झील भी आपको बहुत ही पंसद आएगी, जो पिकनिक और पैडल बोटिंग क लिए प्रसिद्ध है। यहां पर 8,606 फीट की ऊंचाई पर स्थित डोड्डाबेट्टा चोटी दक्षिण भारत के सबसे खूबसूरत स्थानों में एक है। इस चोटी का दीदार करने के लिए भारी संख्या में पर्यटक जमा होते हैं। यहां से पर्यटकों को नीलगिरी के लुभावने दृश्य देखने को मिलते हैं। आपको इनके अलावा भी ऊटी में कई खूबसूरत पर्यटक स्थलों का दीदार करने का मौका मिलेगा। आपको आज ही यहां पर घूमने का प्लान बना लेना चाहिए। यहां का टूर आपके लिए यादगार साबित होगा।

PC: holidayrider

Related News