अगर हम आज के परिदृश्य की बात करें तो लोग अपना हर पल सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं, ऐसा कहां जाता हैं कि इंस्टग्राम और फेसबुक के बिना मानों जीवन अधूरा हो। ऐसे में यात्रा के दौरान सेल्फी लेने का चलन आसमान छू रहा है। यह हानिरहित गतिविधि कभी-कभी गंभीर जोखिम पैदा कर सकती है। हाल के वर्षों में, ऐसी कई घटनाएं हुई हैं, जहां लोगों ने परफेक्ट सेल्फी लेने की कोशिश में अपनी जान गंवा दी है। यादों को कैद करना भले ही शानदार हो, लेकिन खतरों के बारे में पता होना भी ज़रूरी है। आज हम इस लेख के माध्यम से आपको दुनिया के सबसे खतरनाक सेल्फी स्पॉट के बारे में बताएंगे-

Google

1. मरीन ड्राइव, मुंबई

मरीन ड्राइव, जिसे अक्सर "क्वीन नेकलेस" के रूप में जाना जाता है, मुंबई में एक आश्चर्यजनक स्थान है जो अनगिनत आगंतुकों को आकर्षित करता है। दुर्भाग्य से, मरीन ड्राइव प्रोमेनेड पर परफेक्ट शॉट लेने की कोशिश में कई लोगों की जान चली गई है। तेज़ लहरें और फिसलन भरी चट्टानें इसे और भी खतरनाक बना देती हैं।

Google

2. माउंट हुआशान, चीन

अपने लुभावने नज़ारों और खतरनाक रास्तों के लिए मशहूर माउंट हुआशान रोमांच चाहने वालों के लिए एक चुंबक है। यहाँ का लकड़ी का रास्ता अपने संकरे और खतरनाक रास्तों के लिए बदनाम है। कई साहसी लोगों ने इन खतरनाक रास्तों पर सेल्फी लेने की कोशिश की है, जिसके परिणामस्वरूप दुखद दुर्घटनाएँ हुई हैं।

Google

3. माचू पिचू, पेरू

माचू पिचू एक प्रतिष्ठित जगह है, जो अपने ऐतिहासिक महत्व और शानदार नज़ारों के लिए प्रसिद्ध है। हालाँकि, यह सेल्फी के लिए सबसे खतरनाक जगहों में से एक है। प्राचीन खंडहर और खड़ी चट्टानें कई खतरे पेश करती हैं। यहाँ फ़ोटो लेते समय हमेशा सावधानी बरतें और जोखिम भरी जगहों से बचें।

Related News