इंटरनेट डेस्क। मेघालय में स्थित चेरापूंजी अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के कारण दुनिया में बहुत ही प्रसिद्ध है। अगर आपका गर्मी के इस मौसम में पार्टनर के साथ हनीमून पर जाने का प्लान है तो ये श्हार आपके लिए बेहतर विकल्प साबित होगा। चेरापूंजी पूरे देश एक मात्र ऐसी जगह है जहां पर साल भर वर्षा होती है। चेरापूंजी साल भर होने वाली बारिश और अपने प्राकृतिक दृश्यों के लिए भी काफी लोक्रप्रिय है। अगर आपको बारिश पंसद है अैर किसी प्राकृतिक जगह की यात्रा करना पसंद तो आपके लिए यहां का टूर यादगार बन जाएगा।

इन स्थानों पर घूमने का मिलेगा मौका
मेघालय में चेरापूंजी को सोहरा के नाम से भी जाना जाता है। यहां पर आपको घूमने के लिए बहुत से पर्यटक स्थल मिल जाएंगे। यहां पर आप डबल डेकर लिविंग रूट ब्रिज, नोहकलिकाई जलप्रपात, मवसमाई गुफा आदि स्थानों पर घूमने का मजा ले सकते हैं।

नोहकलिकाई वॉटरफॉल्स है बहुत ही प्रसिद्ध
चेरापूंजी अपनी अद्वितीय जलवायु, घाटियों और झरनों के लिए काफी प्रसिद्ध है। यहां पर नोहकलिकाई वॉटरफॉल्स की खूबसूरती देखकर आप हैरान रह जांएगे। चेरापूंजी के पास स्थित ये झरना विश्व के चौथे सबसे ऊंचें झरने के रूप में प्रसिद्ध है। इसे देखने के लिए पर्यटकों को बड़ी भीड़ आती है। 335 मीटर की उंचाई से गिरते नोहकलिकाई झरने को देकर आप हैरान रह जाएंगे। यहां का नोहशंगथियांग फॉल्स भी आपको बहुत ही पंसद आएगा, जो चेरापूंजी से लगभग 4 किमी दूर स्थित एक आकर्षक झरना है। देश के सबसे ऊंचे झरनों की सूची में शामिल इस झरने की प्राकृतिक खूबसूरती भी आपका दिल जीत लेगी।

PC: holidayrider

Related News