PC: FabHotels.com

आईआरसीटीसी ने पर्यटकों के लिए कश्मीर की खूबसूरती को एक्सप्लोर करने के लिए एक टूर पैकेज पेश किया है। "ज्वेल्स ऑफ कश्मीर एक्स-चंडीगढ़" नाम का यह 5 रात और 6 दिन का टूर पैकेज देश भर में पेश किया गया है। चंडीगढ़ से शुरू होने वाले इस टूर पैकेज की शुरुआती कीमत 30,650 रुपये रखी गई है। आइए इस आकर्षक टूर पैकेज के बारे में विस्तार से जानें।

कब शुरू IRCTC का यह टूर पैकेज?:
आईआरसीटीसी द्वारा ज्वेल्स ऑफ कश्मीर एक्स-चंडीगढ़ यात्रा 16 मार्च, 2024 को शुरू होने वाली है। यात्रा कार्यक्रम में गुलमर्ग, पहलगाम, श्रीनगर और सोनमर्ग जैसे डेस्टिनेशंस शामिल हैं। ये स्थल अपनी बर्फ से संबंधित गतिविधियों के लिए प्रसिद्ध हैं, जो दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित करते हैं। इस टूर पैकेज के लिए फ्लाइट के जरिए यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

PC: Wikipedia

आईआरसीटीसी टूर पैकेज की लागत:
आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की कीमत यात्रियों की संख्या के आधार पर अलग-अलग होती है। एकल यात्रियों के लिए, पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति 35,250 रुपये है। यदि दो लोग पैकेज चुनते हैं, तो प्रति व्यक्ति लागत घटकर 30,650 रुपये हो जाती है। तीन लोगों के समूह के लिए, प्रति व्यक्ति लागत 29,380 रुपये है। बिस्तर की सुविधा के साथ 5 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों के साथ यात्रा की कीमत 21,230 रुपये है। बिना बिस्तर वाले समान आयु वर्ग के बच्चों के लिए, लागत समान रहती है। 2 से 4 साल के बच्चों के साथ यात्रा करने का किराया 12,685 रुपये है।

PC: HerZindagi

पर्यटक इस पैकेज को आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए बुक कर सकते हैं। आईआरसीटीसी लगातार विभिन्न टूर पैकेज पेश करता है, जिससे पर्यटकों को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों गंतव्यों का पता लगाने का अवसर मिलता है, जो पर्यटन के विकास में योगदान देता है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News