गुजरात भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और प्राकृतिक सुंदरता का प्रमाण है, जो दुनिया भर से पर्यटकों को आकर्षित करता है। अपनी जीवंत संस्कृति और ऐतिहासिक महत्व के साथ, गुजरात अनेक मंत्रमुग्ध करने वाले गंतव्यों की पेशकश करता है, विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो मंदिर के दौरे के माध्यम से आध्यात्मिक संवर्धन चाहते हैं।

Google

अगर आप अगले महीने गुजरात के किसी मंदिर के दौरे पर जाने की योजना बना रहे हैं, तो मार्च आपके लिए रोमांचक खबर लेकर आया है। भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने मंदिर के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक विशेष हवाई यात्रा पैकेज का अनावरण किया है, जो गुजरात के केंद्र से एक समृद्ध यात्रा का वादा करता है।

Google

पैकेज की अवधि:

'गिर नेशनल पार्क के साथ गुजरात टेम्पल टूर (NDA18)' के रूप मे तैयार किया गया हैं, यह सावधानीपूर्वक तैयार किया गया हवाई यात्रा पैकेज 5 रात और 6 दिनों का है। 1 मार्च को भारत की राजधानी दिल्ली से शुरू होने वाली यात्रा एयर इंडिया के माध्यम से राजकोट की उड़ान के साथ शुरू होती है।

कवर किए गए गंतव्य:

इस आईआरसीटीसी हवाई यात्रा पैकेज के यात्रा कार्यक्रम में द्वारका, पोरबंदर, राजकोट, सासन गिर और सोमनाथ के प्रसिद्ध मंदिरों सहित असंख्य पवित्र स्थल शामिल हैं। यात्री दो रातों के लिए द्वारका की आध्यात्मिक आभा का आनंद ले सकते हैं, सोमनाथ और सासन गिर में एक-एक रात रुकने का आनंद ले सकते हैं और राजकोट में एक रात के साथ यात्रा समाप्त कर सकते हैं। मंदिर के दर्शन के साथ-साथ, पैकेज राजसी गिर राष्ट्रीय उद्यान की एक झलक भी प्रदान करता है।

Google

समावेशन:

मेहमान शानदार भोजन के साथ गुजरात के सार का स्वाद ले सकते हैं, जिसमें यात्रा के दौरान 5 नाश्ते और 5 रात्रिभोज शामिल हैं। इसके अलावा, आईआरसीटीसी का एक अधिकारी समूह के साथ जाएगा, जो 30 प्रतिभागियों के लिए एक सहज और समृद्ध यात्रा अनुभव सुनिश्चित करेगा।

मूल्य निर्धारण विवरण:

एकल यात्रियों के लिए, पैकेज की कीमत 43,430 रुपये है, जबकि डबल शेयरिंग का विकल्प चुनने वालों को प्रति व्यक्ति 33,740 रुपये का खर्च आएगा। इसी तरह, ट्रिपल शेयरिंग प्रति व्यक्ति 32,630 रुपये आती है। इसके अतिरिक्त, 2 से 11 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए आवास व्यवस्था में बिस्तर की आवश्यकताओं के आधार पर अलग-अलग लागत आती है, जो 20,950 रुपये से 28,750 रुपये तक होती है।

बुकिंग जानकारी:

इस अवसर का लाभ उठाने और गुजरात के मंदिरों के माध्यम से एक अविस्मरणीय यात्रा शुरू करने के लिए, इच्छुक यात्री आधिकारिक आईआरसीटीसी वेबसाइट के माध्यम से अपनी बुकिंग सुरक्षित कर सकते हैं।

Related News