देश में भीषण गर्मी ने लोगो की हालत बिगाड़ रखी हैं, खासकर उत्तर भारत में जहां कई इलाको में पारा 50 डिग्री के आसपास पहुंच गया हैं, इस गर्मी से राहत पाने के लिए लोग ठंड़ी जगहों की तलाश कर रहे हैं, अगर आप भी इन लोगो में से हैं तो आज हम इस लेख के माध्यम से आपको ऐसी ठंडी जगहों के बारे में बताएंगे-

Google

1. दार्जिलिंग:

जून में घूमने के लिए दार्जिलिंग एक आदर्श विकल्प है। अपने शानदार नज़ारों और सुहावने मौसम के लिए मशहूर, आप यहाँ सिर्फ़ 10,000 रुपये के बजट में तीन से चार दिन बिता सकते हैं।

Google

2. मुन्नार:

मुन्नार गर्मी से बचने के लिए एक शानदार जगह है, खासकर जून से सितंबर तक मानसून के मौसम के दौरान। यह हिल स्टेशन अपनी हरियाली और चाय के बागानों के लिए जाना जाता है, जो एक आरामदायक और सुंदर छुट्टी के लिए एकदम सही है। मुन्नार की तीन-चार दिन की यात्रा का आनंद लगभग 10,000 रुपये में भी लिया जा सकता है।

Google

3. धर्मशाला:

पहाड़ों की सैर करने की चाहत रखने वालों के लिए धर्मशाला एक बेहतरीन विकल्प है। आप दिल्ली से रात भर की वोल्वो बस पकड़ सकते हैं, जो सुबह तक धर्मशाला पहुँच जाएगी। बजट होटल आसानी से उपलब्ध होने के कारण, आप 10,000 रुपये से कम में तीन से चार दिन के ठहरने का आनंद ले सकते हैं। हालाँकि भोजन थोड़ा महंगा हो सकता है, लेकिन कुल मिलाकर अनुभव इसके लायक है।

Related News