आप में से कई लोगो का सपना होगा कि वो एक दिन विदेश यात्रा करेंगे, लेकिन आपको वित्तिय बोझ और इस बात का डर सताता है कि वहां आपके लायक खाना मिलेगा या रहने पहनने के लिए अपने देश जैसी सुविधा मिलेगी या नहीं, लेकिन चिंता ना करें, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको ऐसे देशों के बारे में बताएंगे जहां आपको देसी फील आएगी, आइए जानते हैं इन देशों के बारे में-

Google

1. अमेरिका:

अमेरिका संस्कृति के मामले में भारत से दूर एक दुनिया की तरह लग सकता है, हलचल भरे शहरों से लेकर उपनगरीय इलाकों तक, एनआरआई (अनिवासी भारतीयों) से मिलना एक आम दृश्य है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आप विदेशी भूमि में भी अपनेपन की भावना महसूस करेंगे।

Google

2. यूनाइटेड किंगडम:

इंग्लैंड का आकर्षण कई भारतीयों के लिए निर्विवाद है। भारतीय आप्रवासियों की एक बड़ी आबादी के इंग्लैंड को अपना घर कहने के कारण, आप न केवल भारतीय व्यंजनों के स्वाद बल्कि धार्मिक स्थलों और सांस्कृतिक केंद्रों की भी खोज करेंगे।

3. मॉरीशस:

हरी-भरी हरियाली, प्राचीन झीलों और नीले समुद्र के लुभावने दृश्यों के बीच स्थित, मॉरीशस अपनी प्राकृतिक सुंदरता से यात्रियों को आकर्षित करता है। हैरानी की बात यह है कि यहां की लगभग 70 प्रतिशत आबादी की जड़ें भारत में हैं, जो एक गर्मजोशी भरा और परिचित माहौल सुनिश्चित करती है।

Google

4. कनाडा::

कनाडा कई भारतीयों के दिलों में एक विशेष स्थान रखता है, न केवल एक पर्यटन स्थल के रूप में बल्कि बसने के लिए एक पसंदीदा विकल्प के रूप में भी। लगभग 1.68 मिलियन की महत्वपूर्ण भारतीय आबादी के साथ, कनाडा इतिहास, संस्कृति और अवसरों की एक समृद्ध टेपेस्ट्री प्रदान करता है

Related News