pc:Navbharat Times

बहुत से लोग अपने उबाऊ जीवन से मुक्ति पाना चाहते हैं और कुछ ताजगी चाहते हैं, लेकिन कुछ लोग ऑफिस की छुट्टी या बजट की कमी के कारण नहीं जा पाते हैं। अगर आप भी कहीं घूमने जाना चाहते हैं लेकिन पिछले महीने नहीं जा पाए थे तो आप इस महीने इन जगहों पर जाने का प्लान बना सकते हैं, जहां आप अपने बजट में तरोताजा महसूस कर सकते हैं।

कश्मीर:
बर्फ से ढके पहाड़ देखना किसे पसंद नहीं है? खासकर गर्मियों में हर किसी की चाहत ठंडी जगहों पर जाने की होती है। इस समय यहां आने का उत्साह ही कुछ और है। खासकर अगर आप पर्वतारोहण या स्कीइंग के शौकीन हैं तो इस मौसम में कश्मीर जरूर जाना चाहिए।

केरल:
अगर आप समुद्र के शौकीन हैं तो इस साल केरल की यात्रा का प्लान बना सकते हैं। समुद्र की लहरें आपकी हर परेशानी को शांत कर सकती हैं। समुद्र के किनारे और चाय के बागानों में लंबे नारियल के पेड़ बहुत अच्छे लगेंगे। यहां का बैकवाटर देखना आपको हमेशा याद रहेगा।

pc: Jagran

उत्तराखंड:
उत्तराखंड पर्वत प्रेमियों के लिए एक पसंदीदा जगह है। उत्तराखंड में आप पहाड़ों की खूबसूरती और रोमांचक खेलों का आनंद ले सकते हैं। चाहे परिवार के साथ हो, हनीमून हो या सिर्फ दोस्तों के साथ मौज-मस्ती, उत्तराखंड सही जगह है। आप यहां अपने परिवार के साथ मौज-मस्ती भी कर सकते हैं।

pc: Navbharat Times

गोवा:
भारत में युवाओं के लिए गोवा एक पसंदीदा जगह है। आप यहां बहुत कुछ कर सकते हैं, पानी का आनंद ले सकते हैं, अच्छा खाना खा सकते हैं, कार में कहीं भी घूम सकते हैं, या कैसीनो और लक्जरी होटलों का आनंद ले सकते हैं। गोवा जाकर आप काफी तरोताजा महसूस करेंगे।

Related News